बड़ी खबर : देवकीनंदन महाराज ने सरकार को दी बड़ी चुनौती,मोदी सरकार में उथल-पुथल,See video

बड़ी खबर : देवकीनंदन महाराज ने सरकार को दी बड़ी चुनौती,मोदी सरकार में उथल-पुथल,See video

monu sahu | Publish: Sep, 05 2018 05:41:54 PM (IST) | Updated: Sep, 05 2018 05:45:39 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

बड़ी खबर : देवकीनंदन महाराज ने सरकार को दी बड़ी चुनौती,वह करेंगे जो भारत के इतिहास में नहीं हुआ

ग्वालियर। सवर्णों और ओबीसी के कई संगठन एक मंच पर आए। इन्होंने रैली निकाली और स्वाभिमान सम्मेलन किया। सम्मेलन में कथा वचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि यह देश को बांटने की साजिश है और सभी पार्टियां गुनहगार हैं। सम्मेलन में राजपूत करणी सेना, ब्राह्मण, क्षत्रिय, वैश्य और ओबीसी के संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए। ठाकुर ने कहा कि सरकार के पास दो महीने का वक्त है। इस बीच इसे ठीक नहीं किया गया तो हम वो करेंगे जो आज तक देश के इतिहास में नहीं हुआ।

बड़ी खबर : एससी-एसटी एक्ट का विरोध: स्वाभिमान सम्मेलन में कई संगठन एक मंच पर आए,भाजपा-कांग्रेस की बढ़ी चिंता

ठाकुर ने अपील की कि चुनाव में नोटा का बटन नहीं दबाएं बल्कि वोट देकर अपनी ताकत का अहसास कराएं। सम्मेलन में ठाकुर ने कहा कि ठाकुर ने कहा, हम दलित भाइयों को नुकसान नहीं पहुंचा सकते, लेकिन जिन लोगों ने यह गंदी राजनीति की है, उन्हें सबक सिखाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिस दिन यह कानून पास हुआ तब सिंधिया भी वहीं बैठे थे, लेकिन चुप रहे। हमें एक होना होगा।

बड़ी खबर : मुश्किल में भाजपा,इस बार राज्य में शुरू हुआ एसी एसटी एक्ट का भारी विरोध,हार सकती है ये बड़ी सीट

यह ध्यान रखना होगा कि जो देश को बांटने की बात करे, हम उसका साथ न दें। हमें राजनीति करने वालों को यह बताना होगा कि यदि तुम्हारे हाथ में कानून बनाना है, तो हमारा काम तुम्हें बनाना है। तुम हमें नजरअंदाज करोगे तो हमें तुम्हारी अनदेखी करेंगे। सम्मेलन में करणी सेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता ब्रिजेन्द्र कल्याणवत ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान पर हमला असंतोष का नतीजा था। उन्होंने कहा कि हमारी आबरू पर कोई हमला करेगा तो हम बख्शेंगे नहीं।

बड़ी खबर : Breaking : काले झंडों के भय से प्रदेश के मंत्री-विधायक हुए गायब,चुनाव पर पड़ेगा बड़ा असर

 

राजनीति में आने के संकेत

हम नोटा नहीं दबाएंगे, बल्कि विकल्प देंगे देवकीनंदन ने कहा कि मैं सरकार के खिलाफ नहीं हूं, क्योंकि मैं ही सरकार हूं। हमारे अंगूठे से ही सरकार बनती-बिगड़ती है। मैं नोटा पर बटन दबाना नहीं चाहता हूं। हम नोटा दबाते रह जाएंगे और फायदा कोई और ले जाएगा। हम लोटा की तरह बहकर रह जाएंगे। अब नोटा का इस्तेमाल नहीं करेंगे बल्कि देश को एक उत्तम विकल्प देंगे।

बड़ी खबर : MP election 2018 : ग्वालियर की इस सीट पर टिकट का सबसे घनघोर संघर्ष,यहां से तय होता है मंत्री

न मोदी, न शिवराज न कांग्रेस

करणी सेना के प्रदेश संयोजक अतुल प्रताप ने कहा कि दो अप्रैल के घटनाक्रम में हमारे भाइयों पर जो झूठे केस लगाए हैं, शिवराज सरकार ने अगर वे वापस नहीं लिए तो आगे संभाग में आंदोलन को संभाल नहीं पाओगे। अब न मोदी, न शिवराज, न कांग्रेस न महाराज, कोई नहीं चाहिए। शांति को कमजोरी न समझें, शांति जरूरी है, हिंसा मजबूरी है।

modi goverment

ग्वालियर, भिंड, मुरैना में धारा 144 लगी
एससीएसटी एक्ट के विरोध में छह सितंबर को प्रस्तावित बंद के मद्देनजर ग्वालियर, चंबल संभाग में प्रशासन ने मुस्तैदी बढ़ा दी है। ग्वालियर में 5 से 11 सितंबर तक धारा 144 लगा दी गई है। मुरैना में मंगलवार शाम छह बजे से अगले आदेश तक धारा 144 लागू रहेगी। भिण्ड में 6-7 सितंबर को, श्योपुर और शिवपुरी में भी मंगलवार से ही निषेधाज्ञा लगा दी गई। दतिया में बुधवार से धारा 144 लागू हो जाएगी। सभी जिलों में अतिरिक्त बल भी तैनात किया जा रहा है। इस साल 2 अप्रैल को दलितों के आंदोलन के दौरान ग्वालियर, भिण्ड और मुरैना में भारी हिंसा हुई थी।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned