SC S/T ACT : सरकार को दिया दो महीने का वक्त नहीं तो चुनाव में भुगतना पड़ेगा खामियाजा : देवकीनंदन

SC S/T ACT : सरकार को दिया दो महीने का वक्त नहीं तो चुनाव में भुगतना पड़ेगा खामियाजा : देवकीनंदन

Gaurav Sen | Publish: Sep, 04 2018 04:35:18 PM (IST) | Updated: Sep, 04 2018 08:58:58 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

सरकार को दिया दो महिने का वक्त नहीं तो 2019 के चुनाव में भुगतना पड़ेगा खामियाजा:देवकीनंदन ठाकुर

ग्वालियर। एससीएसटी एक्ट के खिलाफ स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन लक्ष्मीबाई समाधि के ग्राउण्ड में किया गया। जिसमें करणी सेना,क्षत्रिय महासभा, ब्राह्मण महासभा, सहित ओबीसी समाज के लोगों ने एक्ट के विरोध में सम्मेलन में भाग लिया। जिसके विरोध में शहर भर बाइक रैली निकली गई थी। पूरे शहर में पुलिस हाईएलर्ट पर रही। सभी थानों के थाना प्रभारी आयोजन स्थल पर मौजूद रहे वहीं एसटीएफ के जवान भी सुरक्षा के लिए मौजूद थे। सम्मेलन में एससीएसटी एक्ट का जमकर विरोध हुआ रैली में भाग लेने के लिए मथुरा के प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर भी आए हुए हैं। इस मौके पर सभा में उपस्थित वरिष्टजनों ने कहा कि दलितों को भी इस एक्ट का विरोध करना चाहिए।

प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि बिना जांच के गिरफ्तार करने का कानून पाकिस्तान में भी नहीं है। हम सरकार के खिलाफ नहीं है और न ही नोटा के पक्ष में है, लेकिन न्याय के पक्षधर है। सभा में बड़ी संख्या में भीड़ जुटने से उत्साहित नेताओं ने कहा कि अब अगली महापंचायत का आयोजन भोपाल में किया जाएगा। एक्ट के खिलाफ माहौल और लोगों की बड़ती तादात को देखते हुए सभा में इंटरनेट को बंद कर दिया गया।

इस मौके पर सभा में उपस्थित वरिष्टजनों ने कहा कि दलितों को भी इस एक्ट का विरोध करना चाहिए। प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि बिना जांच के गिरफ्तार करने का कानून पाकिस्तान में भी नहीं है। हम सरकार के खिलाफ नहीं है और न ही नोटा के पक्ष में है, लेकिन न्याय के पक्षधर है। सभा में बड़ी संख्या में भीड़ जुटने से उत्साहित नेताओं ने कहा कि अब अगली महापंचायत का आयोजन भोपाल में किया जाएगा। एक्ट के खिलाफ माहौल और लोगों की बड़ती तादात को देखते हुए सभा में इंटरनेट को बंद कर दिया गया।


सरकार को दिया दो महिने का वक्त नहीं तो 2019 के चुनाव में भुगतना पड़ेगा खामियाजा:देवकीनंदन ठाकुर
देवकीनंदन जैसे ही सभा को संबोधित करने के लिए मंच पर आए वैसे ही उनका जोरदार तालियों के साथ स्वागत हुआ ऐसा लगा की पब्लिक उन्हीं को सुनने के लिए हैं। देवकी नंदन ठाकुर ने समाज में समानता का व्यवहार रखने की बात कही। देवकीनंदन ठाकुर बोले- यह कानून काला कानून है इसका दुरूपयोग लोगों का फंसाने के लिए होगा। कल के लिए रंजीशन इस कानून का उपयोग किया जाएगा। लोगों की जिंदगी खराब करने के लिए। हम सरकार को 2 महिने का वक्त दे रहे हैं। सरकार 2 महिने में इस एक्ट में संसोधन कर ले। नहीं तो 2018 और 2019 का चुनावों में हम उन्हें बता देंगे जनता की ताकत क्या होती है। देवकीनंदन ठाकुर के अलावा श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा है कि हम मध्यप्रदेश सरकार और राजस्थान सराकर को इस काले कानून को वापस लेने पर विवश कर देंगे। यह कानून सवर्ण वर्ग के लिए जहर के समान है।

devkinandan thakur threat to cm shivraj about

30 सिंतम्बर को इंदौर में होगा सम्मेलन
30 सितम्बर को इंदौर में एससीएसटी एक्ट के विरोध सम्मेलन होने का ऐलान ग्वालियर के मंच से किया गया है। आयोजकों का कहना है कि हम सरकार को इस कानून को वापस कराने में कोई कसर नहीं छोड़ेगें।

devkinandan thakur threat to cm shivraj about

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned