scriptबननी थी फोर लेन , मंजूर हुई डबल लेन, नहीं किया उसका काम भी शुरु | double lane construction file under process | Patrika News
ग्वालियर

बननी थी फोर लेन , मंजूर हुई डबल लेन, नहीं किया उसका काम भी शुरु

बननी थी फोर लेन , मंजूर हुई डबल लेन, नहीं किया उसका काम भी शुरु

ग्वालियरJan 24, 2019 / 12:08 pm

Gaurav Sen

double lane construction file under process

बननी थी फोर लेन , मंजूर हुई डबल लेन, नहीं किया उसका काम भी शुरु

ग्वालियर। शहर में प्रवेश करने से पहले ही शहर की छवि की खराब तस्वीर दिखा रही सडक़ से अफसर आंखें बंद किए बैठे हैं। रायरू से नयागांव तक 28 किमी लंबी सडक़ पिछले कई सालों से उखड़ी हुई है तीन साल से हालात यह हैं कि सडक़ कई जगह से इतनी जर्जर हो चुकी है कि अगर कोई वाहन रफ्तार में गुजरे तो उसके पलट जाने का खतरा बना हुआ है।

इस 28 किलोमीटर के मार्ग पर छुटपुट घटनाएं तो रोज ही हो रही है। खराब सडक़ मार्ग के चलते इस मार्ग पर कई लोगों की जान भी जा चुकी हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार अदिकारियों का इस ओर ध्यान नहीं है। बारिश के सीजन में इन गहरे गड्ढों को बंद करने के लिए सफेक गिट्टी का चूरा डजाला गया था वह भी काफी हद तक बह गया है।

फैक्ट फाइल

गड्ढे बंद करने पर बीस लाख खर्च

अधिकारी नहीं दिखा रहे रुचि
लोक निर्माण विभाग ने सडक़ बनाए जाने के लिए प्रस्ताव तैयार किया था जो शासन को भेजा गया। इसके बाद अधिकारियों ने रुचि दिखाना कम की तो प्रस्ताव निरस्त हो गया। अब डबल लेन सडक़ बनाए जाने को लेकर टेंडर हो चुके हैं। टेंडर होने के बाद डेढ़ महीने का समय बीत गया। पीडब्ल्यूडी के अधिकारी अब निर्माण काम कराने में रुचि कम दिखा रहे हैं। यही कारण है कि अब तक सडक़ निर्माण शुरू कराए जाने के नाम पर गिट्ïटी और मिट्टी सडक़ किनारे ही डाली जा सकी है।

जल्द निर्माण शुरू होगा
सडक़ निर्माण को लेकर टेंडर हो चुका है। निर्माण एजेंसी सडक़ पर काम करने के लिए गिट्टी व मिट्टी डाले जाने को लेकर काम कर रही है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।
बीएस गुर्जर, कार्यपालन यंत्री, लोनिवि

Home / Gwalior / बननी थी फोर लेन , मंजूर हुई डबल लेन, नहीं किया उसका काम भी शुरु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो