scriptस्टेशन के कायाकल्प के चलते धूल से लोगों को बढ़ी परेशानी, राहगीरों का सड़क से निकलना हुआ मुश्किल | Due to the rejuvenation of the station, people are facing problems due | Patrika News
ग्वालियर

स्टेशन के कायाकल्प के चलते धूल से लोगों को बढ़ी परेशानी, राहगीरों का सड़क से निकलना हुआ मुश्किल

रेलवे स्टेशन के कायाकल्प का काम शुरू हो गया है। इसके चलते प्लेटफॉर्म एक के बाहर और तानसेन रोड की तरफ काम की शुरूआत हो गई है। तानसेन रोड पर हॉकी स्टेडियम के पास…

ग्वालियरMay 15, 2023 / 06:07 pm

रिज़वान खान

gwalior railway station

स्टेशन के कायाकल्प के चलते धूल से लोगों को बढ़ी परेशानी, राहगीरों का सड़क से निकलना हुआ मुश्किल

ग्वालियर. रेलवे स्टेशन के कायाकल्प का काम शुरू हो गया है। इसके चलते प्लेटफॉर्म एक के बाहर और तानसेन रोड की तरफ काम की शुरूआत हो गई है। तानसेन रोड पर हॉकी स्टेडियम के पास लोको शेड के आसपास इन दिनों बड़े- बड़े गड्डे करके काम किया जा रहा है, लेकिन इस पूरे में खुदाई के चलते इस कदर धूल हो रही है। जिससे आम लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। जिस स्थान पर यह खुदाई की जा रही है। वहीं से रेलवे के कर्मचारियों के साथ आसपास के लोग भी निकलते हैं। दिन में इस कार्य के चलते अब लोगों का बुरा हाल हो गया है। रेलवे क्वाटरों में काफी संख्या में लोग कर्मचारी रहते हैं। इस खुदाई के चलते यह मिट्टी की धूल कर्मचारियों के घरों के अंदर तक पहुंच रही है। इतना ही नहीं दिन के समय यहां के कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारी भी काम नहीं कर पा रहे है। इसके साथ आसपास के लोगों का अब यहां से निकलना भी काफी मुश्किल हो गया है।

तिरपाल लगाई
कायाकल्प का काम करने वाली केपीसी कंपनी जिस क्षेत्र में काम कर रही है। वहां पर न तो टीन शेड लगाई है और न ही तिरपाल की व्यवस्था की गई है। इसके चलते कर्मचारियों के घरों तक धूल का गुबार पहुंच रहा है। जिससे अब लोग काफी परेशान है। जबकि कंपनी को खुदाई वाले क्षेत्र में पानी डालकर ही खुदाई करने के साथ तिरपाल और टीनशेड लगाना चाहिए।
घरों से निकलना हुआ मुश्किल
धूल के चलते अब लोगों ने घरों से निकलना भी लगभग बंद कर दिया है। घरों के अंदर ही छोटे बच्चों के साथ परिवार के अधिकांश लोग रहते हैं। वहीं कई लोगों को तो धूल के चलते खांसी और अन्य बीमारी भी हो सकती है। लेकिन संबंधित कंपनी को इस बात से कोई लेना देना नहीं है। वह तो अपने काम को निरंतर कर रही है।

Hindi News/ Gwalior / स्टेशन के कायाकल्प के चलते धूल से लोगों को बढ़ी परेशानी, राहगीरों का सड़क से निकलना हुआ मुश्किल

ट्रेंडिंग वीडियो