scriptबारिश से लडख़ड़ाया बिजली का सिस्टम | Electric system staggered | Patrika News
ग्वालियर

बारिश से लडख़ड़ाया बिजली का सिस्टम

बेमौसम बारिश ने शहर को अस्त व्यस्त कर दिया है वहीं दूसरी ओर बिजली सप्लाई का सिस्टम भी पूरी तरह से ठप हो गया। बुधवार रात शहर के कई क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई जो कि गुरूवार सुबह आई। आलम यह था कि कई घंटों तक बिजली सप्लाई ठप रही। विद्युत वितरण कंपनी को इसे सुधारने में काफी मशक्कत करना पड़ी।

ग्वालियरJan 16, 2020 / 10:08 pm

Vikash Tripathi

बारिश से लडख़ड़ाया बिजली का सिस्टम

बारिश से लडख़ड़ाया बिजली का सिस्टम

बुधवार शाम शुरू हुई बारिश का सिलसिला रातभर जारी रहा। रात १० बजे शहर के कई क्षेत्रों में ३३ केवी और ११ केवी फीडर में फाल्ट आने से बिजली व्यवस्था ठप हो गई। फाल्ट को ठीक करने की कोशिश की गई लेकिन काफी परेशानी हुई। बारिश ने बिजली कंपनी के दावों की पोल खोलकर रख दी। तुलसी विहार, रवि नगर, गेंडा वाली सड़क, कुंज विहार, डीडी नगर, मुरार, सिटी सेंटर सहित अधिकांश शहर में बिजली गुल रही।

२४ टीमों ने किया कार्य
बारिश के चलते कई जगहों पर पेडों की डालियां टूटकर तारों पर गिरने से फाल्ट आया। वहीं बारिश के चलते इंसुलेटर भी बस्र्ट हो गए। ३३केवी के ८ और ११केवी के २६ फीडरों पर फाल्ट आए। इसके अलावा ट्रांसफार्मर स्तर पर २०० से अधिक शिकायते आईं। इन्हें दूर करने के लिए १८ जोन पर दो लोगों की टीमें बनाई गईं। इसके अलावा ६ एचटी डिवीजन की टीमों ने भी फॉल्ट सुधारा।
बारिश से कई जगहों पर इंसुलेटर बस्र्ट हो गए और ३३ केवी व ११ केवी फीडर पर फाल्ट आए। इसके अलावा लोकल स्तर पर भी बड़ी संख्या में फाल्ट हुए। इन्हें सुधारने के लिए जोन स्तर पर टीमों ने कार्य किया।
डीबी ठाकरे, महाप्रबंधक, शहरी वृत्त

Home / Gwalior / बारिश से लडख़ड़ाया बिजली का सिस्टम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो