बारिश से लडख़ड़ाया बिजली का सिस्टम

बेमौसम बारिश ने शहर को अस्त व्यस्त कर दिया है वहीं दूसरी ओर बिजली सप्लाई का सिस्टम भी पूरी तरह से ठप हो गया। बुधवार रात शहर के कई क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई जो कि गुरूवार सुबह आई। आलम यह था कि कई घंटों तक बिजली सप्लाई ठप रही। विद्युत वितरण कंपनी को इसे सुधारने में काफी मशक्कत करना पड़ी।

बुधवार शाम शुरू हुई बारिश का सिलसिला रातभर जारी रहा। रात १० बजे शहर के कई क्षेत्रों में ३३ केवी और ११ केवी फीडर में फाल्ट आने से बिजली व्यवस्था ठप हो गई। फाल्ट को ठीक करने की कोशिश की गई लेकिन काफी परेशानी हुई। बारिश ने बिजली कंपनी के दावों की पोल खोलकर रख दी। तुलसी विहार, रवि नगर, गेंडा वाली सड़क, कुंज विहार, डीडी नगर, मुरार, सिटी सेंटर सहित अधिकांश शहर में बिजली गुल रही।


२४ टीमों ने किया कार्य
बारिश के चलते कई जगहों पर पेडों की डालियां टूटकर तारों पर गिरने से फाल्ट आया। वहीं बारिश के चलते इंसुलेटर भी बस्र्ट हो गए। ३३केवी के ८ और ११केवी के २६ फीडरों पर फाल्ट आए। इसके अलावा ट्रांसफार्मर स्तर पर २०० से अधिक शिकायते आईं। इन्हें दूर करने के लिए १८ जोन पर दो लोगों की टीमें बनाई गईं। इसके अलावा ६ एचटी डिवीजन की टीमों ने भी फॉल्ट सुधारा।

बारिश से कई जगहों पर इंसुलेटर बस्र्ट हो गए और ३३ केवी व ११ केवी फीडर पर फाल्ट आए। इसके अलावा लोकल स्तर पर भी बड़ी संख्या में फाल्ट हुए। इन्हें सुधारने के लिए जोन स्तर पर टीमों ने कार्य किया।
डीबी ठाकरे, महाप्रबंधक, शहरी वृत्त

Vikash Tripathi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned