शहर में विद्युत कटौती बढ़ी, ऊर्जा मंत्री ने ली अधिकारियों की क्लास

आम उपभोक्ताओं को नियमित विद्युत आपूर्ति मिले यह हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता

ग्वालियर. भीषण गर्मी में शहर में लगातार बिजली कटौती की समस्या बढऩे के बाद गुरुवार को ऊर्जा मंत्री तोमर ने अधिकारियों की क्लास ली और व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। बैठक में तोमर ने कहा, आम लोगों को विद्युत की आपूर्ति नियमित मिले, यह सुनिश्चित किया जाए। विद्युत अवरूद्ध होने के संबंध में कोई भी शिकायत मिलती है तो उसका निराकरण तत्परता से किया जाए। बिना किसी कारण के विद्युत की कटौती नहीं की जाना चाहिए।
विद्युत मण्डल कार्यालय रोशनी घर में विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में मंत्री तोमर ने कहा, कि अधिक गर्मी के कारण विद्युत सप्लाई में दिक्कतें सामने आती हैं लेकिन दिक्कतों का तत्परता से निराकरण किया जाए। आम उपभोक्ता को नियमित विद्युत प्रदाय करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। आंधी-तूफान से पहले विद्युत लाईनों के संधारण का कार्य तेजी के साथ किया जाए। संधारण कार्य के लिये दल बढ़ाया जाए।

ट्रांसफार्मरों पर लोड अधिक
ऊर्जा मंत्री ने कहा, जिन ट्रांसफार्मरों पर अधिक लोड है उनके लोड ट्रांसफर की कार्रवाई भी प्राथमिकता से की जाए ताकि विद्युत अवरूद्ध की शिकायतें कम हो सकें। विद्युत लाईनों पर जो पेड़ आ गए हैं उनको हटाने का कार्य भी सर्वोच्च प्राथमिकता से किया जाए।
बैठक में मुख्य अभियंता आरके गुप्ता, अधीक्षण यंत्री विनोद कटारे, डीजीएम पीके हजेला, जीएम सुनील खरे, डीजीएम आरके मालवीय, डीजीएम राहुल साहू, डीजीएम अरूण शर्मा एवं एचटीसी विनोद भदौरिया आदि उपस्थित थे।

सीपी कॉलोनी के ट्रांसफार्मर को बदलवाया
बैठक के बाद ऊर्जा मंत्री मुरार स्थित सीपी कॉलोनी पहुंचे और यहां लगातार आ रही बिजली कटौती की समस्या को हल कराया। यहां पिछले कई दिनों से ट्रांसफार्मर खराब पड़े हुए थे और उनको बदला नहीं गया था इसका कारण बिजली के फॉल्ट हो रहे थे।

अधिकारियों ने लापरवाही की तो विभाग के बाहर होगा
ऊर्जा मंत्री तोमर ने स्वीकार किया है गर्मी बढऩे के साथ ट्रिपिंग की समस्या भी बढऩे लगी है और बिजली कटौती से लोग परेशान है। उन्होंने कहा, अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए है कि वे मैदान में रहकर समस्याओं को सुलझाएं। यदि इसमें अधिकारियों ने लापरवाही बरती तो वह विभाग के बाहर होगा। दो दिन जहां बिजली कटौती की सबसे ज्यादा परेशानी आ रही है वहां का दौरा कर समस्याओं को सुलझाने का प्रयास किया जाएगा।

Patrika
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned