scriptअब बीच रास्ते में ब्रेक लगाया या गाड़ी खड़ी की तो भरना पड़ेगा चालान | Emphasis on stopping vehicles parked on the road | Patrika News

अब बीच रास्ते में ब्रेक लगाया या गाड़ी खड़ी की तो भरना पड़ेगा चालान

locationग्वालियरPublished: May 24, 2022 03:56:00 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

यातायात पुलिस ने जाम की वजह को जायज माना…

capture_2.jpg

vehicles parked

ग्वालियर। आए दिन बीच रास्ते में गाड़ी खड़ी होने के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। शहर के महाराज बाडे पर टेंपो और टमटम की एंट्री पर ब्रेक के बाद अब इस बाजार में आने वाले रास्तों पर भी इन वाहनों का बिना वजह रूकने पर कसावट शुरू हुई है। बाड़े आने वाले रास्तों में सबसे ज्यादा ट्रैफिक मोर बाजार से हेमू कालानी चौक के रास्ते पर होता है। सवारी वाहनों की बाड़े पर आवाजाही प्रशासन ने रोकी है तो यह गाडिय़ां हेमू कालानी चौक पर सवारियों के इंतजार में खड़े होकर जाम लगाती है।

इससे बाजार आने वालों को बिना वजह जाम झेलना पड़ता है। पत्रिका ने चौराहे पर हर दिन बिना वजह के जाम की समस्या को बाड़े से हटे गांधी मार्केट का रास्ता घेरा, रेंगकर चली गाड़ियां शीर्षक के साथ प्रकाशित किया था। यातायात पुलिस ने जाम की वजह को जायज माना। इसलिए गांधी मार्केट पर सवारियों के इंतजार में खड़े होने वाले वाहनों के रूकने पर कसावट की है।

जाम से मिलेगा छुटकारा

निर्देश के मुताबिक टमटम और ऑटो बाड़े में जाएंगे, इसलिए बाड़े आने वाली सवारियों को बाजार के एंट्री प्वाइंट पर उतार कर वापस जाएंगे। हिदायत पर सवारी वाहनों ने बाड़े में जाना तो बंद किया, लेकिन एंट्री प्वाइंट से वापस जाने की बजाए सवारियों के इंतजार में वही डेरा जमाया। सवारी वाहन चालकों की इस आदत से सबसे ज्यादा हालत हेमू कालानी चौक की बिगड़ी। यातयात पुलिस अधिकारियों ने भी इसे माना। उनके मुताबिक गांधी मार्केट पुलिस चौकी के पास 15 सवारी वाहन का स्टेंड हैं। लेकिन यहां मोर बाजार से आने वाले और चावड़ी बाजार होकर जनकगंज जाने वाले दोनों तरफ के वाहन हेमू कालानी चौक के दोनों तरफ लंबी कतार लगाकर खड़े होते हैं। इससे जाम लगता है। इसके अलावा गांधी मार्केट के सामने हाथ ठेले वालों ने भी जगह घेरी है। यहां टमटम और ऑटो का सवारियों के इंतजाम में खड़ा होना बंद हो तो जाम से निजात मिलेगी।

काटा जा रहा चालान

यातयात निरीक्षक अभिषेक रघुवंशी ने बताया बाड़े के मुख्य एंट्री प्वाइंट पर जाम नहीं लगे इसलिए यातयात पुलिस यहां सवारी वाहनों को बिना वजह देर तक नहीं रूकने दे रही है। जो वाहन चालक कतार लगाकर खड़े मिल रहे हैं उनका चालान काटा जा रहा है। इसके अलावा सडक़ पर मार्किंग लाइन के बाहर वाहन पार्क करने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है। सड़क पर हाथ ठेले जाम नहीं लगाएं इसलिए नगर निगम से भी कार्रवाई के लिए कहा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x8b0wnj
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो