scriptEnergy Minister Tomar's inspection | अयोध्या की तर्ज पर सजाया जाएगा फालके बाजार स्थित राम मंदिर | Patrika News

अयोध्या की तर्ज पर सजाया जाएगा फालके बाजार स्थित राम मंदिर

locationग्वालियरPublished: Jan 20, 2024 10:14:27 pm

उरवाई गेट को और अधिक सुंदर बनाया जाए

Energy Minister Tomar's inspection
शनिवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, सामाजिक न्याय व दिव्यांगजन कल्याण एवं उद्यानिकी व खाद्य प्रसंस्करण मंत्री नारायण सिंह कुशवाह सहित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं को देखा।
फालका बाजार स्थित श्रीराम मंदिर को 22 जनवरी को अयोध्या की तर्ज पर सजाया जाएगा, साथ ही पास ही हनुमान मंदिर को हनुमानगढ़ी के रूप में सुसज्जित किया जाएगा। अयोध्या नगरी में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ध्यान में रखकर राज्य शासन के निर्देशों के तहत सभी रचनात्मक कार्य किए जाएं। शनिवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, सामाजिक न्याय व दिव्यांगजन कल्याण एवं उद्यानिकी व खाद्य प्रसंस्करण मंत्री नारायण सिंह कुशवाह सहित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं को देखा। इसके बाद उरवई गेट का निरीक्षण किया। ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा, ग्वालियर किला देखने बहुत पर्यटक आते हैं इसलिए उरवाई गेट पर जन सुविधाओं को और अधिक बेहतर किया जाए साथ ही गेट को और अधिक सुंदर बनाया जाए।
गोरखी में निर्माणाधीन पार्किंग का कार्य जल्द पूरा करें
मंत्री कुशवाह और तोमर ने महाराज बाड़े पर पार्क एवं स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों को भी देखा। निरीक्षण के दौरान मंत्रियों ने निगमायुक्त हर्ष सिंह को महाराज बाड़े को और अधिक व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। साथ ही गोरखी में निर्माणाधीन मल्टीलेवल कार पार्किंग का कार्य शीघ्रता से पूर्ण किया जाए, ताकि आम जनों को बेहतर पार्किंग की व्यवस्था उपलब्ध हो सके। इसके साथ ही महाराज बाड़े पर स्थित छत्री के रख-रखाव और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने नजरबाग मार्केट का भी निरीक्षण किया और मार्केट को और व्यवस्थित के संबंध में कार्रवाई करने को कहा। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, स्मार्ट सिटी की सीईओ नीतू माथुर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो