scriptरोज पानी देने का कर रहे थे दावा, एक दिन छोडकऱ भी ठीक से नहीं दे पा रहे, कई इलाकों में संकट | everyday the claim was made to give water, one can not afford to leave | Patrika News
ग्वालियर

रोज पानी देने का कर रहे थे दावा, एक दिन छोडकऱ भी ठीक से नहीं दे पा रहे, कई इलाकों में संकट

थाटीपुर के गोपालपुरा क्षेत्र में 8 दिन से 70 से अधिक घरों में पानी नहीं आया है, वहीं तानसेन नगर में कम दबाव से पानी मिल रहा है, जिसके कारण लोग परेशान हैं।

ग्वालियरMay 20, 2019 / 07:56 pm

Rahul rai

everyday water

रोज पानी देने का कर रहे थे दावा, एक दिन छोडकऱ भी ठीक से नहीं दे पा रहे, कई इलाकों में संकट

ग्वालियर। रोजाना पानी सप्लाई का सपना दिखाने वाले नगर निगम अधिकारी एक दिन छोडकऱ भी पूरे शहर में ठीक से पेजयल सप्लाई नहीं कर पा रहे हैं। कई इलाकों में लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। थाटीपुर के गोपालपुरा क्षेत्र में 8 दिन से 70 से अधिक घरों में पानी नहीं आया है, वहीं तानसेन नगर में कम दबाव से पानी मिल रहा है, जिसके कारण लोग परेशान हैं।
पीएचई और नगर निगम अधिकारियों ने 1 अप्रेल से रोजाना पानी सप्लाई का दावा किया था, लेकिन बाद में तारीख बढ़ाकर 5 अप्रेल कर दी गई, फिर 10 अप्रेल, और आगे तारीख बढ़ती चली गईं। अब तक अधिकारी रोजाना पानी नहीं दे पाए, बल्कि एक दिन छोडकऱ भी सही ढंग से पानी नहीं दे रहे हैं। शहर के कई क्षेत्रों में पेजयल की सप्लाई नहीं हो पा रही है। वार्ड 22 में स्थित गोपालपुरा में 8 दिन से 70 से अधिक घरों को पानी नहीं मिल पाया है। लोगों ने पार्षद और निगम अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। गली इतनी संकरी है कि यहां टैंकर भी नहीं पहुंच पाता है, जिसके कारण लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।
तानसेन नगर में कम दबाव से पानी मिल रहा है। यहां क्षेत्रीय कार्यालय के पास स्थित हाईडेंट से टैंकर भरने का सिलसिला सुबह से शुरू हो जाता है, जो दिनभर चलता है। ऐसे में कॉलोनी में कम दबाव से पानी मिलता है। इसको लेकर कॉलोनीवासियों ने विरोध किया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। निगम अधिकारियों से भी शिकायत की, इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई।
विधायक ने नाराजगी जताई तो दक्षिण में सुधर गई व्यवस्था
दक्षिण विधानसभा के कुछ वार्डों में दिक्कत आ रही थी, वहां विधायक प्रवीण पाठक के नाराजगी जाहिर करने के बाद अधिकारी हरकत में आए, जिससे यहां व्यवस्था फिलहाल सुधर गई, लेकिन दूसरे क्षेत्रों में हालत बहुत खराब है।
इनका कहना है
गोपालपुरा में पहले टंकी भरने वाली लाइन में लीकेज के कारण पानी मिल जाता था, लेकिन अब वह ठीक हो गया है, जिसके कारण यहां अब पानी की परेशानी है। गली संकरी होने से टैंकर भी नहीं पहुंच पाता है। आचार संहिता हटने के बाद यहां पर बोरिंग कराई जाएगी।
सोमवती पोहप सिंह, पार्षद

Home / Gwalior / रोज पानी देने का कर रहे थे दावा, एक दिन छोडकऱ भी ठीक से नहीं दे पा रहे, कई इलाकों में संकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो