scriptकिसानों के नाम से फर्जी तरीके से पंजीयन कराकर गेहूं बेचा, कलेक्टर से की शिकायत | farmer complaint to morena collector | Patrika News
ग्वालियर

किसानों के नाम से फर्जी तरीके से पंजीयन कराकर गेहूं बेचा, कलेक्टर से की शिकायत

कलेक्टर बंगले पहुंचे श्यामपुर खुर्द के किसान

ग्वालियरJun 04, 2020 / 08:58 am

monu sahu

farmer complaint to morena collector

किसानों के नाम से फर्जी तरीके से पंजीयन कराकर गेंहू बेचा, कलेक्टर से की शिकायत

ग्वालियर। चंबल के मुरैना जिले के श्यामपुर खुर्द के किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे पर वहां कोई सुनवाई नहीं हुई तो वह कलेक्टर बंगले पर पहुंच गए। वहां करीब आधा घंटे बाद तहसीलदार भरत कुमार व आरआई ईश्वर शर्मा पहुंचे, उनकी समस्या सुनी और कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं पोरसा के नाहर पुरा मौजा जोंटई गांव के लोग भी बिजली समस्या को लेकर बंगले पर पहुंचे। श्यामपुर खुर्द के किसान बुधवार की सुबह कार्यालयीन समय में कलेक्टे्रट पहुंचे। लेकिन वहां किसी ने उनका आवेदन तक नहीं लिया।
शाम पांच बजे कलेक्टर बंगले पर पहुंच गए। उनके साथ 80 साल की एक वृद्ध महिला भी थी। रमाशंकर,फूलबती,कलावती, प्रीतम, मुल्ला, राजवीर व प्रेम सिंह आदि का कहना था कि हमारे हिस्से की जमीन पर गांव के ज्ञान सिंह तोमर ने अपने नाम से पंजीयन करा लिया है। सहकारी संस्था गोठ के सचिव सतेन्द्र सिंह से मिलकर सोसायटी पर गेंहू का व्यापार किया गया।
हम लोग अपने गेंहू बिक्री के लिए पंजीयन कराने गए तब पता चला कि आप लोगों की जमीन का पहले से पंजीयन हो चुका है और उस पर गेहंू बिक चुका है। ग्रामीणों ने फर्जी तरीके से कार्य करने वाले ज्ञान सिंह तोमर व सतेन्द्र सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। तहसीलदार ने किसानों का आश्वासन दिया है। नाहर पुरा मौजा जोटई तहसील पोरसा के ग्रामीण भी अपनी बिजली समस्या लेकर कलेक्टर बंगला पर पहुंचा।

Home / Gwalior / किसानों के नाम से फर्जी तरीके से पंजीयन कराकर गेहूं बेचा, कलेक्टर से की शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो