scriptनिगम का फोकस सिर्फ गांधी रोड | For fogging nigam focussed only on gandhi road | Patrika News
ग्वालियर

निगम का फोकस सिर्फ गांधी रोड

शहर में रोजाना डेंगू के नए मरीज सामने आ रहे हैं लेकिन निगम द्वारा इन क्षेत्रों में फॉगिंग के बजाए पूरा फोकस सिर्फ गांधी रोड पर है। यहां अभी तक १५ से अधिक बार फॉगिंग की जा चुकी है लेकिन डीडी नगर और उसके आसपास जो कि डेंगू के लिए संवेदनशील हैं वहां पर नगर निगम सिर्फ खानापूर्ति कर रहा है।

ग्वालियरNov 10, 2019 / 08:31 pm

Vikash Tripathi

निगम का फोकस सिर्फ गांधी रोड

निगम का फोकस सिर्फ गांधी रोड


गांधी रोड को शहर की वीआईपी रोड भी कहा जाता है, यहां जजेस, आईएएएस, आईपीएस सहित अन्य अधिकारियों के बंगले हैं। शहर में जैसे ही डेंगू ने दस्तक दी निगम ने प्रभावित क्षेत्रों में तो कोई कार्रवाई नहीं की लेकिन गांधी रोड पर फॉगिंग शुरू कर दी। अधिकारियों को दिखाने के लिए इस रोड पर एक दो दिन में फॉगिंग की जाती है। इसके साथ ही निगम यहां झाडिय़ों की साफ सफाई आदि भी कार्य कर रहा है। वहीं दूसरी ओर डीडी नगर, कुंज विहार, बलराम नगर और उसके आसपास के क्षेत्र में अभी तक डेंगू के २२ से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं। इसके बावजूद निगम ने गंभीरता से नहीं लिया।

प्रभावित क्षेत्रों में नहीं की फॉगिंग
कुंज विहार जहां डेंगू केज के कई मरीज सामने आ चुके हैं लेकिन निगम ने यहां एक भी दिन फॉगिंग नहीं कराई। जब लोगों ने शिकायत की तो संबंधित व्यक्ति के यहां भी फॉगिंग की। वहीं अगर सही ढंग से फॉगिंग की जाती तो मामला इतना बढ़ता ही नहीं। लेकिन निगम सिर्फ पूरा फोकस गांधी रोड पर ही किए हुए है। जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। यही कारण है कि गांधी रोड को छोड़कर बाकी क्षेत्रों में डेंगू के मरीज आ रहे हैं।
डीडी नगर और उसके आसपास हम फॉगिंग करवा रहे हैं, जहां शिकायत मिल रही है वहां भी फॉगिंग कर रहे हैं।
किशोर चौहान, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी, पूर्व विधानसभा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो