scriptचार दिन से जारी टोटल लॉकडाऊन में सब कुछ बंद, बाजार व गली-मोहल्लों में सन्नाटा | four days total lockdown in gwalior live update | Patrika News
ग्वालियर

चार दिन से जारी टोटल लॉकडाऊन में सब कुछ बंद, बाजार व गली-मोहल्लों में सन्नाटा

चंबल संभाग में और अधिक तेजी से फैल रहा है वायरस

ग्वालियरApr 04, 2020 / 10:59 am

monu sahu

four days total lockdown in gwalior

चार दिन से जारी टोटल लॉकडाऊन में सब कुछ बंद, बाजार व गली-मोहल्लों में सन्नाटा

ग्वालियर। चंबल में तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना मरीजों के संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन की ओर से दो दिन के लिए लगाया गया लॉकडाउन को दो दिन और बढ़ा दिया गया है। अब यह 4 अप्रैल तक रहेगा। जिसके चलते बीते तीन दिन से जिले में कोई भी दुकान नहीं खुली है। साथ ही शहर की हर गली मोहल्लों में एकदम से सन्नाटा देखा जा रहा है। शनिवार की सुबह से ही शहर की सड़कों पर भारी संख्या में पुलिस की गाड़ी दिखाई दी। वहीं पुलिसकर्मी लोगों से दुकानें बंद रखने और घरों से बाहर न निकलने की अपील करते हुए दिखाई दिए। यहां बता दें कि मुरैना में गुरुवार को 02 और शुक्र वार को जिले में 10 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। कुल चंबल संभाग में अब मरीजों की संख्या 16 हो गई है। जिसमें मुरैना में 12,ग्वालियर में 02 और शिवपुरी में भी 02 है। चंबल में तेजी के साथ बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए लोगों में दहशत नजर आ रही है।
सुबह से ही सड़क पर दिखी पुलिस
ग्वालियर में दो दिन से जारी लॉकडाउन को प्रशासन ने गुरुवार देर रात से दो दिन और बढ़ा दिया। जिससे शुक्रवार -शनिवार की सुबह दुकानें बंद रही और पुलिस सुबह से ही सड़क पर घूमती और लोगों को जागरूक करती नजर आई। वहीं दोपहर में शहर व गली मोहल्ले में एकदम से सुनसान हो लॉकडाऊन के चलते सुबह लोग दूध व सब्जी को लेकर खासे परेशान होते नजर आए। हालांकि प्रशासन ने लोगों से कहा कि दूध व सब्जी के कोई दिक्कत नहीं आएगी।
मुरैना में कफ्र्यू घोषित
मुरैना में कोरोना वायरस के गुरुवार की शाम को दो पॉजिटिव केस मिलने से जिले में दहशत मच गई। इसके बाद जिला दंडाधिकारी व मुरैना कलेक्टर प्रियंका दास ने मुरैना नगर निगम सीमा क्षेत्र में कफ्र्यू लागू कर दिया है। अत्यावश्यक सेवाएं छोड़कर सभी के बाहर निकलने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से यह कदम उठाया गया है। देर रात आदेश जारी किया गया। शुक्रवार की सुबह कफ्र्यू लगा होने के चलते कोई भी लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले और जिले की सड़के पर सन्नाटा देखा गया। वहीं मुरैना में शुक्रवार की शाम को भी कोरोना वायरस के 10 पॉजिटिव केस और सामने आ गए। जिससे पूरे चंबल संभाग में दहशत मच गई।
भयभीत लोग घरों में कैद
प्रेमनगर में जिस गली में दुबई से लौटा युवक रहता है, उसके कोरोना संदिग्ध होने की खबर फैलते ही पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया है। दरवाजे पर बैठे बुजुर्ग पुरुष व महिलाएं भी चेहरे को कपड़े से ढंके हुए थे। वहीं कई घरों के बाहर ताले लटके हुए थे। लोग घरों को छोड़कर गांवों की ओर पलायन कर गए हैं। आमपुरा में भी एक संदिग्ध की कॉलोनी को एहतियात के तौर पर सील किया गया है। दिल्ली से आए पोरसा के एक युवक का सैंपल भी जांच के लिए डीआरडीई ग्वालियर भेजा गया है। दुबई से आए प्रेमनगर के युवक व उसकी पत्नी के मामले में प्रशासन बेहद गंभीर नजर आ रहा है।
प्रशासन ने बंद की गली
कलेक्टर प्रियंका दास ने जिला अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ आइसोलेशन वार्ड में भर्ती लोगों से उनकी ट्रेवल हिस्ट्री जानने का प्रयास किया। बताया गया है कि दुबई से 17 मार्च को मुरैना आया प्रेमनगर का युवक दुबई से मेडिकल चेकअप में ओके रिपोर्ट लेकर आया है। उसके मुरैना आने से दो दिन पहले से उसकी पत्नी बीमार है। प्रेमनगर में जिस गली में दुबई से लौटा युवक रहता है, उसके कोरोना संदिग्ध होने की खबर मिलते ही पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया है।

Home / Gwalior / चार दिन से जारी टोटल लॉकडाऊन में सब कुछ बंद, बाजार व गली-मोहल्लों में सन्नाटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो