scriptपूर्व पार्षद के भाई ने लाइसेंसी रिवाल्वर से दागी गोलियां, चार घायल | four man injured in firing | Patrika News
ग्वालियर

पूर्व पार्षद के भाई ने लाइसेंसी रिवाल्वर से दागी गोलियां, चार घायल

बाइक सवार ने ट्रेलर जमाने के लिए अपने करीब १५-२० दोस्तों को बुलाकर दुकानदार को पीटा, फिर दुकान में घुसकर तोड़ फोड़ कर दी।

ग्वालियरJan 02, 2018 / 02:40 pm

Gaurav Sen

crime in gwalior
ग्वालियर। पुराने पड़ाव थाने के ठीक सामने सोमवार शाम को दुकान के सामने बाइक खड़ी करने पर खुलकर गुंडई हुई। बाइक सवार ने ट्रेलर जमाने के लिए अपने करीब 15-20 दोस्तों को बुलाकर दुकानदार को पीटा, फिर दुकान में घुसकर तोड़ फोड़ कर दी। कारोबारी ने जान बचाने के लिए लाइसेंसी रिवाल्वर से अंधाधुंध गोलियां चलाईं इसमें तीन रंगबाज जख्मी हुए। फायरिंग से सड़क पर दहशत हो गई, गोलीबारी से बचने के लिए राहगीर जान बचाने के लिए जहां जगह मिली वहां छिप गए। वारदात के करीब 7 घंटे बाद तक पुलिस दोनों पक्षों पर कार्रवाई नहीं कर सकी थी।

भूदेव सगर निवासी बस्ती गोदाम ने पुलिस को बताया पुराने पड़ाव थाने के सामने उनका ऑफसेट और फ्लैक्स प्रिटिंग का कारोबार है। वह पूर्व पार्षद जयनारायण सगर के भाई हैं। सोमवार शाम को शिवा सिकरवार निवासी लक्ष्मणपुरा बाइक से आया। उनकी दुकान के सामने बाइक पार्क कर दूर जाकर किसी परिचित से बात करने लगा। उसे बाइक हटाने के लिए टोका, शिवा ने उनकी बात को अनसुना कर दिया। उन्हें स्कूटर निकालना था तो उसकी बाइक को खींचकर हटा दिया। इस पर शिवा ने आपा खो दिया। उनसे अभद्रता कर मारपीट कर दी। दुकान के कर्मचारियों और उन्होंने ने भी शिवा को पीट दिया। कुछ देर शिवा दुकान के बाहर बैठा रहा फिर फोन कर करीब १५-२० लड़कों को बुला लिया।

रंगबाजों ने दुकान में घुसकर मारपीट की, खण्डे पटककर दुकान तोड़ दी। रंगबाज को काबू करने के लिए पुलिस को फोन कर अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर दिखाकर धमकाया लेकिन वह काबू नहीं हुए तो जान बचाने के लिए चार गोलियां चलाईं। तब रंगबाज भागे। पुलिस का कहना है शिवा सिकरवार, मोहित चौहान और करण गौड़ जख्मी हालत में मिले थे उन्हें इलाज के लिए भेजकर भूदेव की रिवाल्वर और कारतूस जप्त किए हैं। दोनों पक्ष एक दूसरे पर हत्या के प्रयास का आरोप लगा रहे हैं। रात करीब करीब १२ बजे तक पुलिस किसी भी पक्ष पर एफआईआर दर्ज नहीं कर सकी थी।
तीन घंटे बाद सामने आया घायल
गोली लगने से जख्मी तीनों घायलों को इलाज के लिए भर्ती करने के करीब तीन घंटे बाद भूदेव सगर के भतीजे गौतम निवासी सुरेश नगर को भी गोली लगी होने का मामला सामने आने पर वारदात में नया मोड़ आ गया। गौतम बता रहा है वह भूदेव के लिए खाना लेकर दुकान आया था, रंगबाज उस वक्त दुकान में घुसकर तोडफ़ोड़ कर रहे थे। उनमे से किसी ने उसे गोली मारी जो उसकी कमर के आर पार निकल गई।
हमें पीटा, गोलियां भी मारी
फायरिंग में जख्मी हुए शिवा, मोहित और करण गौड़ का कहना है भूदेव ने जबरिया रंगबाजी दिखाई थी, उन्हें समझाने की कोशिश की तो भूदेव और उनका स्टाफ मारपीट पर उतर आया। तैश में आकर भूदेव ने गोलियां चलाईं। बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरों में सब कुछ रिकॉर्ड है। भूदेव और सामने होटल पर भी सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। उनके फुटेज पुलिस चेक करे तो सच सामने आएगा। उधर भूदेव का कहना है उनकी दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे दो दिन से बंद हैं। जबकि होटल के सीसीटीवी ऑपरेट करने वाला कर्मचारी अवकाश पर होने की वजह से फुटेज नहीं मिले।

जख्म, साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई
दोनों पक्षों से पूछताछ की जा रही है, उनके जख्म गोली के हैं या किसी और चीज के हैं चिकित्सक की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
संतोष सिंह पड़ाव टीआई

Home / Gwalior / पूर्व पार्षद के भाई ने लाइसेंसी रिवाल्वर से दागी गोलियां, चार घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो