महीने के आखिर तक हर हाल में गोशालाओं के निर्माण हो जाएं

महीने के आखिर तक हर हाल में गोशालाओं के निर्माण हो जाएं
महीने के आखिर तक हर हाल में गोशालाओं के निर्माण हो जाएं

Prashant Kumar Sharma | Updated: 12 Oct 2019, 01:20:44 AM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

सभी पंचायतों में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने के निर्देश भी जारी किये।

ग्वालियर. ग्राम पंचायतों में जितनी भी गोशालाओं का निर्माण किया जा रहा है, उन सभी को महीने के अंत तक हर हाल में पूरा कर लिया जाए। इसके साथ ही योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति का भी पूरी गंभीरता से अध्ययन कर लें ताकि कार्य प्रगति की अपडेट जानकारी मिल सके।
यह निर्देश जिला पंचायत सीईओ शिवम वर्मा ने चारों जनपद के अधिकारियों की बैठक के दौरान दिये हैं। बैठक में जनपद पंचायत सीईओ, सहायक यंत्री, उपयंत्रियों के अलावा जिला पंचायत के शाखा प्रभारी मौजूद थे। शुक्रवार को जिले की सभी ग्राम पंचायतों में चल रहे कामों की जानकारी लेने के लिये जिला पंचायत सीईओ ने अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान उन्होंने सबसे पहले गोशाला निर्माण में उदासीनता बरतने वाले डबरा जनपद सीईओ, सहायक यंत्री और घाटीगांव के सहायक यंत्री को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। इसके बाद टीएल एवं सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त पत्रों का प्राथमिकता के आधार पर संतुष्टिपूर्वक निराकरण कराने के साथ ही प्रत्येक जानकारी का परीक्षण कराने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि जानकारी गलत हुई तो कार्यालय प्रमुख पर कार्रवाई की जाएगी।
यह भी दिये निर्देश
-सीईओ ने सभी से कहा कि जिला ओडीएफ घोषित है, इसलिये अब ग्राम पंचायत स्तर पर खुले में शौच जाने वालों पर सतत निगरानी रखी जाए।
-सभी पंचायतों में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने के निर्देश भी जारी किये।
-आजीविका मिशन के अंतर्गत गठित समूहों को थैले बनाने के लिए प्रोत्साहन दिया जाए।
-जो भी निर्माण हो रहे हैं, उन सभी को दिव्यांगों की सहूलियत के हिसाब से बनाया जाए और पौधे भी अवश्य लगाये जाएं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned