scriptमाधव प्लाजा परिसर: एसी दुकानें नहीं लुभा सकीं तो जीडीए ने अपनाया किराए का फार्मूला | gda announced to privided madhav plaza shop on rent | Patrika News
ग्वालियर

माधव प्लाजा परिसर: एसी दुकानें नहीं लुभा सकीं तो जीडीए ने अपनाया किराए का फार्मूला

करोड़ों की लागत से तैयार माधव प्लाजा इस बात का गवाह है कि यहां कई सालों से बड़ी संख्या में दुकानें नहीं बिकी हैं, जिस कारण अब किराए का फार्मूला अपना ग

ग्वालियरOct 23, 2017 / 03:35 pm

Gaurav Sen

madhav plaza gwalior
ग्वालियर . ग्वालियर विकास प्राधिकरण की ओर से जिंसी रोड नंबर दो पर तैयार किए गए वातानुकूलित व्यवसायिक परिसर माधव प्लाजा की दुकानों की बिक्री नहीं होने पर अब इन दुकानों को किराए पर दिया जाएगा। जीडीए की ओर से इसके लिए प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। जीडीए के मुताबिक अभी तक 300 से अधिक दुकानें बिक चुकी हैं और 122 दुकानों को किराए पर देने की तैयारी है। करोड़ों की लागत से तैयार माधव प्लाजा इस बात का गवाह है कि यहां कई सालों से बड़ी संख्या में दुकानें नहीं बिकी हैं, जिस कारण अब किराए का फार्मूला अपना गया है।

ऐसे किराए पर देगा जीडीए
दुकानें जीडीए बोली पद्धति द्वारा किराए पर देगा। बोली के लिए 23 अक्टूबर से 20 नवंबर तक प्रपत्र जमा किया जाएंगे। निविदाएं 21 नवंबर को जीडीए समक्ष खोली जाएंगी। ये दुकानें ऑफसेट मूल्य कलेक्टर गाइडलाइन पर प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से किराए पर दी जाएंगी। इसके लिए तीन वर्ष का एग्रीमेंट होगा।
ये था प्रोजेक्ट
हुजरात रोड स्थित पशु चिकित्सालय की जमीन पर कुल एक लाख वर्ग फीट में फैले माधव प्लाजा प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य 12 जुलाई 2010 को शुरू हुआ था। यहां चार मंजिला इमारत का निर्माण किया गया है। शहर के प्रमुख और कारोबारी क्षेत्र में होने से जीडीए ने यहां व्यावसायिक दुकानों के निर्माण को ही प्राथमिकता दी थी। प्रोजेक्ट के तहत कुल 587 दुकानों व दफ्तरों का निर्माण किया गया। ये सभी बैंक, व्यवसायिक संस्थाएं, निजी एजेंसियों और अन्य कारोबारियों को उपलब्ध कराई जानी थीं।
माधव प्लाजा

1. ए, बी, सी तीन ब्लॉक में बनाया है प्लाजा

2. सी ब्लॉक में अभी भी चल रहा है काम

3. चार मंजिला बनाया गया है माधव प्लाजा

4. माधव प्लाजा के ग्राउंड फ्लोर में बनी 173 दुकानों में सराफा बाजार भी नहीं बस पाया

वापस कर रहे दुकानें
सराफा कारोबारियों को यहां बसाने की योजना थी। इसका मेंटेनेंस व दुकानों के रेट अधिक थे। कुछ कारोबारियों ने दुकानें ली भी थीं, पर वे अब वापस कर रहे हैं।
सुरेश चंद्र बिंदल, महामंत्री, सोना-चांदी व्यवसाय संघ लश्कर

माधव प्लाजा की 122 दुकानों को किराए पर दिया जाएगा। अभी तक 300 दुकानें और शोरूम की बिक्री हो चुकी है।
सुरेश शर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जीडीए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो