scriptयुवती ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ की शादी तो अपने ही बन गए दुश्मन, मायका पक्ष पर युवती ने लगाए ये आरोप | girl blamed to her parents for assaulting her in laws | Patrika News
ग्वालियर

युवती ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ की शादी तो अपने ही बन गए दुश्मन, मायका पक्ष पर युवती ने लगाए ये आरोप

“मेरी मां, ताई और भाइयों ने मेरे ससुर व सास पर हमला कर, उन्हें चोट पहुंचाई है। इसलिए उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई होनी चाहिए।”

ग्वालियरDec 16, 2017 / 04:13 pm

shyamendra parihar

love marriage, girl parents and relative beaten to in laws, girl married against family, girl love marriage, family beaten girl in laws after love marriage, gwalior news, gwalior news in hindi, mp news
ग्वालियर/मुरैना. ‘मेरी मां, ताई और भाइयों ने मेरे ससुर व सास पर हमला कर, उन्हें चोट पहुंचाई है। इसलिए उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई होनी चाहिए।Ó ये शब्द हैं, उस युवती के, जिसने फरवरी में अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ गांव के ही एक युवक से प्रेम विवाह किया था। अपने मायके वालों के खिलाफ उसने नगर पुलिस अधीक्षक को आवेदन भी दिया है।
मध्यप्रदेश के इस गांव के लोग पानी पीने के लिए वो करना पड़ता है जो आप सोच भी नहीं सकते


दिमनी थाना क्षेत्र के गांव घुरघान की रहने वाली वर्षा राजपूत ने फरवरी में गांव के ही योगेन्द्र राजपूत से विवाह किया था। वर्षा के परिवार वाले इस विवाह के खिलाफ थे। विवाह के बाद वे योगेन्द्र के परिवार से रंजिश माने हैं। यही वजह है कि वर्षा राजपूत अपने पति योगेन्द्र व सास-ससुर के साथ गांव छोड़कर ग्वालियर के गदाईपुरा में रह रही है। हाल ही में 12 दिसंबर को दिमनी थाना प्रभारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे लोग अपने गांव में जाकर रहें, पुलिस उनकी मदद करेगी। पुलिस का भरोसा पाकर वर्षा के सास-ससुर गांव पहुंचे। लेकिन वहां वर्षा के भाई देवेन्द्र, सुनील, मां रेसो देवी तथा ताई शीला देवी ने मिलकर उन पर हमला कर दिया, जिससे वे घायल हो गए। घायल सास-ससुर इन दिनों जिला अस्पताल में भर्ती हैं।
चोरी करने के लिए चोरों का ये नया स्टाइल न सुना होगा न देखा होगा, जिसने सुना वो रंग रह गया


वर्षा ने बताया कि दिमनी थाना पुलिस ने इस सिलसिले में आपराधिक प्रकरण तो दर्ज किया है, लेकिन जब तक उसके मायके वालों पर सख्त कार्रवाई नहीं होगी, तब तक उनकी तरफ से इस तरह के हमलों की आशंका बनी रहेगी।

जन सुनवाई में भी दिए आवेदन
वर्षा राजपूत तथा उसके पति योगेन्द्र राजपूत अपनी सुरक्षा को लेकर पहले जनसुनवाई में भी आवेदन दे चुके हैं। योगेन्द्र के मुताबिक उसकी पत्नी वर्षा के मायके वाले विवाह के बाद से ही उसके परिवार को परेशान कर रहे हैं।
सुरक्षा के लिए अब तक पुलिस से जो उम्मीद की गई वह पूरी नहीं हुई। वर्षा का कहना है कि १२ दिसंबर को भी दिमनी थाना प्रभारी ने उसके सास-ससुर को आगे भैज दिया और पुलिस बाद में पहुंची। तब तक उनके साथ मारपीट हो चुकी थी।

Home / Gwalior / युवती ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ की शादी तो अपने ही बन गए दुश्मन, मायका पक्ष पर युवती ने लगाए ये आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो