script20 हजार के लिए भाभी ने बेच दिया नाबालिग लड़की को, शादी से दो दिन पहले हुआ खुलासा | girl sold in sister in law for 20 thousand rupees | Patrika News
ग्वालियर

20 हजार के लिए भाभी ने बेच दिया नाबालिग लड़की को, शादी से दो दिन पहले हुआ खुलासा

शिवपुरी जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र का है मामला,पुलिस जांच में जुटी

ग्वालियरFeb 23, 2020 / 05:53 pm

monu sahu

girl sold in sister in law for 20 thousand rupees

20 हजार के लिए भाभी ने बेच दिया नाबालिग लड़की को, शादी से दो दिन पहले हुआ खुलासा

ग्वालियर। प्रदेश के शिवपुरी जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र में 16 साल की लड़की को उसकी भाभी ने ही 20 हजार रुपए में दूसरी जाति के युवक से शादी करने के लिए बेच दिया। गांव के ही किसी युवक ने पुलिस को इस संबंध में सूचना दी। जिस पर बाल संरक्षण अधिकारी, चाइल्ड हेल्प लाइन व विशेष किशोर पुलिस टीम गांव पहुंची और लड़की को अपने साथ ले आई। जिसके बाद पता चला है कि लड़की की 23 फरवरी को मुरैना से शादी होने वाली थी। बाल कल्याण समिति ने काउंसिलिंग के बाद जिम्मेदारों पर मुकदमा दर्ज करने के लिए पत्र जारी कर दिया है।
बताया जा रहा कि सतनवाड़ा क्षेत्र में 16 साल की नाबालिग को 20 हजार रुपए में बेच दिया है। सूचना पर बाल संरक्षण अधिकारी राघवेंद्र शर्मा, विशेष किशोर पुलिस इकाई और चाइल्ड हेल्पलाइन पुलिस मौके पर पहुंची। लड़की ने पूछताछ में बताया कि उसकी भाभी ने उसे 20 हजार रुपए लेकर धौलपुर में दूसरी जाति में बेच दिया है। सतनवाड़ा के पूर्व सरपंच व उसके भाई ने अपने रिश्तेदारी में बीस हजार रुपए में बिकवाकर 23 फरवरी को शादी भी तय कर दी है। वहीं मौके मिली किशोरी की भाभी ने बेचने वाली बात स्वीकार ली, लेकिन कहा कि अभी बीस हजार रुपए नहीं मिले हैं।
इसके बाद किशोरी को टीम शिवपुरी ले आई और वन स्टॉप सेंटर में रखा। लड़की का कहना है कि 23 फरवरी को गुर्जर जाति के लड़के से उसकी शादी होने जा रही थी। लड़की का भाई गुजरात में काम करता है। सूचना मिलने पर वह शिवपुरी आ रहा है। वहीं मानव तस्करी के इस गंभीर मामले में दूसरे दिन भी किसी भी जिम्मेदार पर मुकदमा दर्ज नहीं हो सका है। बाल कल्याण समिति अध्यक्ष अजय खेमरिया का कहना है कि हम सतनबाड़ा थाने के लिए पत्र जारी कर चुके हैं। सतनवाड़ा थाना प्रभारी गब्बरसिंह गुर्जर का कहना है कि अभी तक कोई पत्र नहीं आया है और ना ही कोई केस दर्ज कराने थाने आया है।

Home / Gwalior / 20 हजार के लिए भाभी ने बेच दिया नाबालिग लड़की को, शादी से दो दिन पहले हुआ खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो