scriptसोने की कीमत में आई भारी गिरावट, जल्दी करें कहीं हाथ से निकल न जाऐ ये मौका | gold prize goes down no pan card for purchasing | Patrika News
ग्वालियर

सोने की कीमत में आई भारी गिरावट, जल्दी करें कहीं हाथ से निकल न जाऐ ये मौका

नवरात्र और दशहरे में अपनी चमक बिखेर चुके सराफा बाजार को आगामी त्योहारी सीजन से भी खासी उम्मीदें हैं। करवा चौथ पर भी बाजार ने निराश नहीं किया है। लगाता

ग्वालियरOct 09, 2017 / 09:43 am

Gaurav Sen

gold puchsing

ग्वालियर। नवरात्र और दशहरे में अपनी चमक बिखेर चुके सराफा बाजार को आगामी त्योहारी सीजन से भी खासी उम्मीदें हैं। करवा चौथ पर भी बाजार ने निराश नहीं किया है। लगातार गिरती कीमतों से सराफा कारोबारियों को आने वाले दिनों में अच्छे कारोबार की उम्मीद है।

त्योहारी सीजन में सराफा कारोबारियों ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए गहनों की बनवाई के साथ हर खरीद पर छूट भी प्रदान कर रहे हैं। उधर अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 7 सप्ताह के निचले स्तर पर कारोबार कर रहा है जिससे घरेलू बाजारों में भी सोने के दाम कम हुए हैं। शुद्ध सोने की कीमतें घटकर 30,450 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गई हैं। वहीं जेवराती सोना भी 28,500 रुपए प्रति ग्राम की कीमत में मौजूद हैं।


पैनकार्ड की अनिवार्यता हटने से बढ़ी बिक्री
50 हजार रुपए के सोने की खरीदी पर पैनकार्ड की अनिवार्यता पर दो दिन पूर्व सरकार ने राहत देते हुए इसे 2 लाख रुपए कर दिया था। इस नियम का असर सराफा बाजार में दिखने लगा है। सराफा कारोबारियों की मानें तो इससे बाजार में ग्राहकी में बढ़ोतरी हुई है। त्योहारी सीजन में इस नए बदलाव से खरीदारी बढ़ जाएगी।


सहालग की खरीदारी शुरू
सराफा बाजार में खरीदारी का दौर नवरात्र से ही शुरू हो चुका है। बताया जाता है कि धनतेरस और दीपावली के साथ-साथ ग्राहकों ने सहालग के लिए भी खरीदारी करना शुरू कर दिया है। नवंबर माह के बाद सहालग शुरू हो जाएंगे, इसके लिए आमजन त्योहारी सीजन में ऑफर्स के साथ खरीदी करके फायदा ले रहे हैं।


नवरात्र और दशहरा पर सराफा बाजार अच्छा रहा है। अब धनतेरस और दीपावली के बाजार से भी खासी उम्मीदें हैं। फिलहाल दामों में बदलाव नहीं होना चाहिए। सोने और डायमंड के गहनों की मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी की छूट दे रहे हैं।
राकेश मंगल, गहना ज्वैलर्स


सोने के गहनों में मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी तक की छूट दी जा रही है। डायमंड के गहने खरीदने पर गहनों की वैल्यू पर 25 फीसदी तक की छूट दी जा रही है।
अर्पित मूंदड़ा, तनिष्क

Home / Gwalior / सोने की कीमत में आई भारी गिरावट, जल्दी करें कहीं हाथ से निकल न जाऐ ये मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो