scriptएक ऐसा काम जिसे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी पूरा नहीं करा सके, लेकिन उम्मीद अभी भी है बरकरार | google boy sufiyan | Patrika News
ग्वालियर

एक ऐसा काम जिसे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी पूरा नहीं करा सके, लेकिन उम्मीद अभी भी है बरकरार

एक ऐसा काम जिसे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी पूरा नहीं करा सके, लेकिन उम्मीद अभी भी है बरकरार

ग्वालियरJun 08, 2018 / 03:40 pm

Gaurav Sen

narendra singh tomar news

एक ऐसा काम जिसे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी पूरा नहीं करा सके, लेकिन उम्मीद अभी भी है बरकरार

डबरा। मंत्रियों की घोषणाएं महज घोषण रहती है। अक्टूबर 2017 में सामुदायिक भवन में हुए एक कार्यक्रम में आए केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र तोमर ने गूगल बाय के नाम से पहचान वनाने वाले सूफीयान की स्कूल फीस माफ कराने की घोषणा की थी। एक सत्र बीतने के बाद भी मंत्री की घोषणा का लाभ नहीं मिल पाया है। जबकि स्कूल प्रबंधन ने ही आधी फीस अपनी तरफ से माफ कर दी है।

 

यह भी पढ़ें

मंत्री यशोधरा राजे ने अधिकारियों को सुनाया ऐसा फरमान की जिसे सुनते ही उड़े होश, वीडियो में देखें

 

इस संबंध में एलकेजी छात्र सूफीयान अहमद खान (४) के पिता इमरान एहमद ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखकर इस बात से अवगत कराया कि एक प्रतिभाशाली छात्र के साथ अन्याय किया जा रहा है। इमरान एहमद का कहना है कि केन्द्रीय मंत्री ने मंच पर सूफियान को गोद में लेकर स्कूल फीस पूरी तरह से माफ करने की घोषणा की थी पर आज तक उन्हें लाभ नहीं मिला है और आरोप लगाया है कि पार्टी के कार्यकर्ता इस बात को लेकर गुमराह कर रहे है।

 

यह भी पढ़ें

पत्नी को नहीं था अपना पति पसंद, फिर ये किया उसका ये हाल सुनने वालों के उड़े होश

भाजपा जिलाअध्यक्ष वीरेन्द्र जैन जिला शिक्षा अधिकारी से मिलने की बात कहते हैं। जब वह जिला शिक्षा अधिकारी के पास पहुंचते है तो वहां उनकी कोई सुनवाई नहीं होती। जिस कारण बार बार जिला शिक्षा अधिकारी के यहां भी जा-जा कर इमरान परेशान हो चुका है। आर्थिक स्थित कमजोर होने के कारण एक अच्छे स्कूल में पढ़ाने की स्थिति में नहीं हूं। वर्तमान में सेंट पीटर्स स्कूल में अध्ययनरत है और स्कूल प्रबंधन का कहना है कि केन्द्रीय मंत्री का लिखित पत्र या जिला शिक्षा अधिकारी का पत्र आने पर ही फीस माफ की जा सकती है।


पत्रिका की खबर से बना गूगल बाय: पत्रिका ने दिनांक २६ जुलाई २०१७ को नदियों शहरों के नाम बता रहा तीन साल का सूफीयान शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी और इसके बाद क्षेत्र में सूफीयान गूगल बॉय के नाम से प्रसिद्ध हो गया और पहचान बनाई। धार्मिक ग्रंथों के नाम विश्व की नदियों, शहर एवं राजधानी यहां तक कि कई सामान्य ज्ञान संबंधी जानकारियां भी आसानी से बता देता है।

google boy sufiyan
भाजपा जिला ग्रामीण अध्यक्ष वीरेन्द्र जैन का कहना है कि सूफीयान के पिता से जिला शिक्षा अधिकारी से मिलने के लिए कहा है लेटर वहीं से जारी होगा। मैं शीघ्र दिखवाता हूं। जिला शिक्षाधिकारी आरएन नीखरा ने कहा कि फीस माफ कराए जाने का प्रकरण प्रक्रिया में है नया सत्र शुरू होते ही संबंधित स्कूल को लिखा जाएगा। अमल आने पर समय लगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो