scriptनाती-पोतों वाली महिला की उम्र 45 साल सुन हैरान हो गए राज्यपाल | Governor was surprised to hear the age of 45 years of a woman | Patrika News
ग्वालियर

नाती-पोतों वाली महिला की उम्र 45 साल सुन हैरान हो गए राज्यपाल

मप्र के राज्यपाल मंगूभाई पटेल सोमवार को शिवपुरी जनपद की ग्राम पंचायत हातौद में पद्मभूषण से सम्मानित कर्नल जीएस ढिल्लन के समाधि स्थल पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें नमन किया। तत्पश्चात उन्होंने प्रायमरी स्कूल में बच्चों से बातचीत की और फिर ग्रामीण महिलाओं से संवाद किया।

ग्वालियरAug 09, 2022 / 06:47 pm

Avdhesh Shrivastava

नाती-पोतों वाली महिला की उम्र 45 साल सुन हैरान  हो गए राज्यपाल

नाती-पोतों वाली महिला की उम्र 45 साल सुन हैरान हो गए राज्यपाल

ग्वालियर. शिवपुरी जिले की जनपद पंचायत हातौद में रविवार को पद्मभूषण से सम्मानित कर्नल जीएस ढिल्लन के समाधि स्थल पर पुष्पचक्र अर्पित करने पहुंचे राज्यपाल मंगूभाई पटेल महिलाओं से संवाद के दौरान उस वक्त हैरान रह गए जब नाती-पोतों वाली महिला बिदा आदिवासी ने उन्हें अपनी उम्र 40-45 साल बताई। उसके बाद राज्पाल ने हंसकर महिला को बुजुर्ग न कह कर पूछा कि आपके बच्चे कितने हैं और उन बच्चों के बच्चे कितनी उम्र के हैं। तब महिला ने बताया कि उसके दो बेटे हैं तथा उनके भी बच्चे 15-16 साल के हैं। संवाद के दौरान राज्यपाल ने गोबरा पंचायत की नवनिर्वाचित सरपंच से पंचायत में बने आवास और शौचालयों के बारे पूछा, तो संरपच ने बताया एक भी नहीं।
साहब..आप आए तो जोड़ा बेटी का नाम
एक आदिवासी महिला ने राज्यपाल से कहा कि मेरी बेटी का नाम लाड़ली लक्ष्मी योजना में जोड़ नहीं रहे थे, लेकिन आज आप आने वाले थे, इसलिए डर की वजह से मेरी बेटी का नाम लाड़ली लक्ष्मी में जोड़ लिया। यह बात सुनकर राज्यपाल भी हंसने लगे।
महिला ने कहा आदिवासी ही मेरा सरनेम
एक महिला ने अपना नाम गीता आदिवासी बताया तो राज्यपाल ने पूछा कि आपका सरनेम क्या है?, इस पर महिला बोली कि हम आदिवासी हैं तो फिर राज्यपाल ने पूछा कि आप सहरया हो, लेकिन सरनेम क्या है, इस बीच वहां बैठे नेताओं ने बताया कि आदिवासी ही इनका सरनेम है।
कर्नल ढिल्लों को किया नमन, 75 पौधे लगाए
मप्र के राज्यपाल मंगूभाई पटेल सोमवार को शिवपुरी जनपद की ग्राम पंचायत हातौद में पद्मभूषण से सम्मानित कर्नल जीएस ढिल्लन के समाधि स्थल पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें नमन किया। तत्पश्चात उन्होंने प्रायमरी स्कूल में बच्चों से बातचीत की और फिर ग्रामीण महिलाओं से संवाद किया। राज्यपाल ने शासन की जनहितैषी योजनाओं की भी जानकारी ली। सुबह 9.30 बजे राज्यपाल मंगूभाई पटेल प्रशासनिक लाव-लश्कर के साथ ग्राम हातौद पहुंचे। जहां कर्नल ढिल्लन के समाधि स्थल पर नमन करने के साथ ही वहां पौधरोपण किया तथा इस दौरान वहां 75 पौधे लगाए गए। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के चलते यहां उतने पौधे लगाए गए। हातौद में आयोजित कार्यक्रम में शामिल महिलाओं से एक-एक करके राज्यपाल ने संवाद किया। इस दौरान राज्यपाल के हाथों से स्थानीय जनप्रतिनिधियों को तिरंगा दिलवाया गया तथा स्व सहायता समूहों द्वारा बनाए गए उत्पाद राज्यपाल को दिए गए। राज्यपाल ने सभी से अपील की कि सभी लोग अपने घरों पर तिरंगा जरूर फहराएं।

Home / Gwalior / नाती-पोतों वाली महिला की उम्र 45 साल सुन हैरान हो गए राज्यपाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो