scriptमुख्यमंत्री ने नगर निगम कमिश्नर को लगाई फटकार, बोले इनकी कर दो छुट्टी और देर शाम | Gwalior municipal commissioner transferred | Patrika News
ग्वालियर

मुख्यमंत्री ने नगर निगम कमिश्नर को लगाई फटकार, बोले इनकी कर दो छुट्टी और देर शाम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निगम कमिश्नर संदीप माकिन को तत्काल हटाने के निर्देश दिए

ग्वालियरJan 04, 2021 / 11:56 pm

Nitin Tripathi

Gwalior municipal commissioner transferred

वीसी में मुख्यमंत्री शिवराज ने लगाई फटकार

ग्वालियर. नगर निगम में आउटसोर्स एजेंसी के सफाई कर्मचारियों की चार दिन से चल रही हड़ताल में सोमवार को निगम कमिश्नर संदीप माकिन को हटा दिया गया। माकिन गैस त्रासदी, राहत एवं पुनर्वास में संचालक पदस्थ किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहर में सफाई के बिगड़े हालात और कर्मचारियों की हड़ताल के लिए निगम कमिश्नर को जिम्मेदार मानते हुए उन्हें तत्काल हटाने के निर्देश दिए थे। वीडियो कॉन्फें्रसिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने ग्वालियर के हालात पर जवाब मांगा। वेतन में विलंब पर नाराजगी जताते हुए मुख्य सचिव को कार्रवाई के निर्देश दिए। शाम को ही शासन की ओर से माकिन को निगम कमिश्नर के पद से हटाकर भोपाल में पदस्थ करने का आदेश जारी कर दिया गया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yh4w0
सांसद के घर फेंका कचरा निगम दफ्तर में भी फैलाया
सफाईकर्मियों ने वेतन नहीं मिलने पर विरोध जताने हड़ताल कर दी। काम बंद करने के एक दिन बाद नाराज सफाईकर्मियों ने कचरा उठाने के बजाय उसे सड़कों पर फैलाना शुरू कर दिया। उन्होंने सांसद विवेक शेजवलकर के घर के सामने कचरा फेंका। निगम के दफ्तर के आगे कचरा फेंककर प्रदर्शन किया। इस मामले में सोमवार को 3 सफाईकर्मियों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करानी पड़ी।
Gwalior municipal commissioner transferred
आखिर वेतन का विवाद क्यों
जब चाइना की कंपनी ईको ग्रीन से सफाई का काम वापस लेकर निगम ने खुद इसे करना शुरू किया। इसमें कंपनी के सफाई कर्मियों ने काम से हटाने की आशंका में विरोध जताया। इन सभी को आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से काम पर रखा गया। निगम से भुगतान आउटसोर्स एजेंसी को किया जाता है। एजेंसी इन कर्मचारियों के खातों में वेतन जमा कराती है। निगम का कहना है कि उसने एजेंसी को भुगतान कर दिया हैै। इधर, कर्मचारी बोल रहे हैं कि उनको अभी वेतन नहीं मिला है।

Home / Gwalior / मुख्यमंत्री ने नगर निगम कमिश्नर को लगाई फटकार, बोले इनकी कर दो छुट्टी और देर शाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो