बच्चों ने की खेलकूद तो बड़ों ने मॉर्निंग वॉक

- पार्क खुलते ही फैमिली के साथ पहुंचे ग्वालियराइट्स
- कोरोना संक्रमण काल के चलते पिछले सात महीने से बंद थे शहर के पार्क

By: Narendra Kuiya

Published: 28 Oct 2020, 12:09 AM IST

ग्वालियर. नगर निगम ने शहर के सभी पार्क को मंगलवार से खोल दिया गया। ग्वालियराइट्स को पार्क खुलने का बेसब्री से इंतजार था, इनके खुलते ही सुबह के समय सभी पार्क में मॉर्निंग वॉक करने वालों की खासी भीड़ मौजूद थी। वहीं शाम के समय फैमिली के साथ पहुंचे बच्चों ने जमकर खेलकूद की। कोरोना संक्रमण की शुरूआत (25 मार्च) से शहर के सभी प्रमुख पार्कों में नगर निगम ने ताले लगा दिए थे। जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए आदेश के बाद निगम ने सभी पार्कों को फिर से खोल दिया है। हालांकि अभी भी जू (गांधी प्राणी उद्यान) को नहीं खोला गया है।

ये पार्क खुले
शहर के करीब 30 पार्क को कोरोना संक्रमण काल के दौरान बंद कर दिया गया था। अब फूलबाग स्थित गांधी उद्यान, अंबेडकर पार्क, जलविहार, मुरार का संजय उद्यान, गोगाजी पार्क, आनंद नगर का बड़ा पार्क, कंपू स्थित नेहरू पार्क, छत्री स्थित लेडीज पार्क आदि सभी को पब्लिक के लिए खोल दिया गया है।

बच्चों को सबसे अधिक मजा आया
डीडवाना ओली निवासी श्रुति ने बताया कि लॉकडाउन के समय से पार्क में नहीं जा पा रहे थे। बच्चे कई बार पार्क में जाने की जिद कर रहे थे, जैसे पार्क खुलने का पता चला उन्हें छत्री बाजार के लेडीज पार्क लेकर गयी। बच्चों को पार्क में खेलकर काफी मजा आया। त्यागी नगर निवासी रश्मि गर्ग ने बताया कि पार्क की ग्रीनरी और खुली हवा का मजा कुछ अलग ही होता है। पार्क खुलते ही वहां जाकर मॉर्निंग वॉक किया।

सभी पार्क खोल दिए हैं
कोरोना संक्रमण के चलते शहर के सभी प्रमुख पार्कों में ताले लगा दिए गए थे। अब ये सभी पार्क खोल दिए गए हैं और मंगलवार को शहर के सभी पार्क में बड़ संख्या में लोग पहुंचे हैं। अभी पार्क में मास्क लगाकर, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही जाना होगा। इसके लिए पार्क में तैनात चौकीदार को भी बोला गया है।
- मुकेश बंसल, पार्क अधीक्षक, नगर निगम

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned