scriptरेलवे स्टेशन पर मसाज और हेयरकट के साथ यात्री 50 रुपए में करा सकेंगे 16 तरह की मेडिकल जांचें | gwalior railway station massage and haircut in 50 rupees | Patrika News
ग्वालियर

रेलवे स्टेशन पर मसाज और हेयरकट के साथ यात्री 50 रुपए में करा सकेंगे 16 तरह की मेडिकल जांचें

यात्रियों की जांच के लिए रेलवे स्टेशन पर लगाए जाएंगे हेल्थ एटीएम

ग्वालियरFeb 26, 2020 / 05:13 pm

monu sahu

gwalior railway station massage and haircut in 50 rupees

रेलवे स्टेशन पर मसाज और हेयरकट के साथ 50 रुपए में यात्री करा सकेंगे 16 तरह की मेडिकल जांचें

ग्वालियर। ग्वालियर चंबल संभाग के लोगों के लिए जल्द ही बड़ी सौगात मिलने जा रही है। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों और यहां काम करने वाले कर्मचारियों को मसाज,केयर कटिंग सैलून के साथ 16 तरह की मेडिकल जांच की सुविधा जल्द ही मिलेगी। जानकारी के अनुसार एक सप्ताह में मसाज सेंटर प्लेटफार्म नंबर एक पर शुरू हो जाएगा। जबकि हेयर कटिंग सैलून सेंटर के लिए प्रक्रिया चल रही है।
gwalior railway station massage and haircut in 50 rupees
यात्रियों की जांच स्टेशन में हो सके इसके लिए हेल्थ एटीएम लगाए जाएंगे। इस हेल्थ एटीएम के माध्यम से यात्री 16 तरह की जांच मात्र 50 रुपए में करा सकेंगे। यहां बता दें कि यह सुविधा अभी देश कुछ चुनिंदा स्टेशन में शुरू हो चुकी है। झांसी मंडल द्वारा अभी एजेंसी तय करने की कार्रवाई चल रही है। साथ ही ग्वालियर रेलवे स्टेशन में हर दिन औसतन करीब 50 हजार से अधिक यात्रियों का आवागमन होता रहता है। साथ ही यहां से भारी संख्या में सामना भी अन्य जगाहों पर जाता रहा है।
gwalior railway station massage and haircut in 50 rupees
50 रुपए में 16 तरह की जांचें
रेलवे स्टेशनों पर यात्री और कर्मचारी मात्र 50 रुपए में स्वास्थ्य से संबंधित 16 तरह की जांच करा सकेंगे। जांच के बाद रिपोर्ट यात्रियों को मोबाइल और ई-मेल के माध्यम से 10 मिनट में मिलेगी। इसके लिए हेल्थ एटीएम लगाया जाएगा।यात्री बॉडी मास इंडेक्स, ब्लडप्रेशर, मेटाबॉलिक एज, फैट, हाइड्रेशन की जांच करा सकेंगे। साथ ही जांचों में पल्स रेट, हाइट मसल मास, बॉडी टेंपरेचर, बॉडी में ऑक्सीजन की मात्रा व वजन की रिपोर्ट मिलेगी।
gwalior railway station massage and haircut in 50 rupees
प्लेटफार्म-1 और 2 पर मिलेगी सुविधा
जब आप ट्रेन में यात्रा कर रहे है तो इस दौरान यात्रा में थकान होना आम बात है। ऐसे में इसे दूर करने के लिए रेलवे यात्रियों को 99 रुपए में मसाज कराने की सुविधा देगा। एक सप्ताह में स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर पुरुष वेटिंग हॉल में मसाज सेंटर खुल जाएगा। इस काम की जिम्मेदारी रेलवे ने निजी कंपनी को दी है। स्टेशन पर दो हेयर कटिंग सैलून प्लेटफार्म नंबर दो और तीन पर खोले जाएंगे। रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले कर्मचारी और यात्री स्टेशन पर ही कटिंग और शेविंग करवा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो