scriptअफसर के घर एसी में घुस बैठा था ‘कोबरा’, लंबाई देख परिजनों को उड़ गए थे होश | Gwalior: Snake was sneaking into AC of Deputy Ranger's house | Patrika News

अफसर के घर एसी में घुस बैठा था ‘कोबरा’, लंबाई देख परिजनों को उड़ गए थे होश

locationग्वालियरPublished: Oct 13, 2019 02:51:32 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

एसी में सांप देख घबरा गए देख डिप्टी रेंजर के परिजन

58.jpg
ग्वालियर/ अफसर के परिजनों की नजर जैसे ही एसी पर पड़ती है, वो देखकर चीख पड़ते हैं। एसी में सात फीट लंबा सांप घुसकर बैठा था। इस दौरान उनके होश उड़ जाते हैं। तपोवन में रहने वाले डिप्टी रेंजर प्रमोद चतुर्वेदी के घर शनिवार को कुछ ऐसा ही हुआ। जब उनके घर के एसी में सात फीट लंबा सांप घुसकर बैठा हुआ था। सांप की लंबाई देखकर परिजन घबरा गए।
इसके बाद अधिकारी ने तुरंत वन विभाग को सूचना दी। उसके बाद सांप पकड़ने वाला एक युवक मौके पर पहुंचा। एसपी में सांप फंसा हुआ था उसे निकालने के लिए उसे कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सांप निकालने के दौरान एसी के स्टैंड में फंस गया था। उसके बाद उसे बड़ी ही मुश्किल से निकाला गया है। सांप को एसी से बाहर निकाल रहे युवक की कोशिश भी यह थी कि उसे कोई नुकसान नहीं हो।
snakebiteyouthdeadchabda
युवक ने धीरे-धीरे कर सांप को एसी से बाहर निकला। उसके बाद उसे तपोवन की पहाड़ियों पर जाकर छोड़ दिया। एसपी में सांप को देख परिजन इस कदर घबराए हुए थे कि उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि आखिर ये कहां से घुसा। दरअसल, यह युवक सांप पकड़ने का शौक रखता है, जिसका नाम विवेक वर्मा है। वन विभाग बीते दिनों से विवेक के संपर्क में है।
Snake Bite: मवेशियों के लिए घास काट रही महिला को सांप ने काटा, मौत
शौक के रूप में करता है यह काम
सांप पकड़ने वाले युवक विवेक वर्मा ने बताया कि अधिकारियों से बात के बाद मैंने उनसे कहा था कि मैं शौक के रूप में यह काम करता हूं। इसके लिए विवेक ने ट्रेनिंग ली है। डिप्टी रेंजर प्रमोद चतुर्वेदी से पहले वन मंडलाधिकारी कैंपस से भी सांप पकड़ा था। जिसे पकड़कर जंगल में छोड़ दिया था। वन विभाग के अधिकारियों की सूचना पर विवेक सांप को पकड़ने जाता है।
snake_bite.jpg
गौरतलब है कि डिप्टी रेंजर का यह आवास झांसी रोड स्थित तपोवन ऑफिस के पास ही है। एसी से सांप निकलने के बाद अधिकारी के परिवार ने राहत की सांस ली। दरअसल, मध्यप्रदेश में पहले भी अधिकारियों के आवासों से सांप निकलते रहे हैं। कुछ महीने पहले ही कई जिलों के एसपी के आवास से सांप निकले थे। लेकिन पहली बार किसी अधिकारी के आवास के एसी से सांप निकला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो