scriptस्टेशन पर खुलेगा रेलून, यात्रियों को मिलेगी स्पा और फेशियल की सुविधा | hair saloon open soon at gwalior railway station | Patrika News
ग्वालियर

स्टेशन पर खुलेगा रेलून, यात्रियों को मिलेगी स्पा और फेशियल की सुविधा

hair saloon open soon at gwalior railway station:झांसी मंडल में ग्वालियर और झांसी का चयन किया गया है, रेलवे ने इसके लिए केलेप्सो कंपनी से करार किया है। कंपनी व रेलवे के अधिकारियों ने इसके लिए चयनित स्थान का निरीक्षण किया। यह रेलून प्लेटफॉर्म-2 पर किताबों की दुकान के पास बनाया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने 32 फीट लंबी और 8 फीट चौड़ी जगह देने को कहा है।

ग्वालियरSep 27, 2019 / 11:32 am

Gaurav Sen

hair saloon open soon at gwalior railway station

hair saloon open soon at gwalior railway station

नीरज चतुर्वेदी @ ग्वालियर

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर बहुत जल्द वातानुकूलित लग्जरी रेलून खुलेगा, इसमें यात्रियों को फेशियल, शेविंग, हेयर स्पा व हेयर कटिंग की सुविधा मिलेगी। इस पार्लर को लग्जरी रेलवे कोच का लुक दिया जा रहा है, इसमें व्हील भी लगाए जाएंगे, जिससे यह ऐसा लगेगा कि पटरी के ऊपर खड़ा है।

झांसी मंडल में ग्वालियर और झांसी का चयन किया गया है, रेलवे ने इसके लिए केलेप्सो कंपनी से करार किया है। कंपनी व रेलवे के अधिकारियों ने इसके लिए चयनित स्थान का निरीक्षण किया। यह रेलून प्लेटफॉर्म-2 पर किताबों की दुकान के पास बनाया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने 32 फीट लंबी और 8 फीट चौड़ी जगह देने को कहा है।

LIVE VIDEO: 150 फीट की उंचाई से लगाई लडक़ी ने छलांग, पानी की टंकी से कूदकर लडक़ी ने की आत्महत्या

महिला-पुरुष दोनों को मिलेगी सुविधा
लग्जरी रेलून में महिला और पुरुष दोनों के लिए व्यवस्था रहेगी। यहां महिला-पुरुष के लिए गेट भी अलग-अलग तैयार किए जाएंगे। रेलून में सभी सर्विस का अधिकतम समय 15 से 20 मिनट रखा जाएगा, जिससे यात्रियों की ट्रेन भी नहीं छूटे और वह सुविधाओं का लाभ भी ले सकें।

प्लेटफॉर्म टिकट का पैसा होगा वापस
शहर के लोग अगर रेलवे स्टेशन पर लग्जरी रेलून की सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं तो उन्हें प्लेटफॉर्म टिकट लेकर ही प्रवेश मिल सकेगा। रेलून पर सेवा शुल्क देने से पहले यह बताना होगा कि केवल इसी सेवा के लिए आए हैं, इसके बाद प्लेटफॉर्म टिकट का पैसा वापस कर दिया जाएगा।

इंदौर में हो चुका है शुरू : इंदौर रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म-4 पर लग्जरी रेलून शुरू कर दिया गया है, जिसे अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

जल्द स्वीकृति दी जाएगी
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए रेलून खोलने का प्रस्ताव आया है, इसे जल्द स्वीकृति दी जाएगी। यह झांसी और ग्वालियर में खोला जाना है।
डॉ.जितेन्द्र कुमार, सीनियर डीसीएम झांसी मंडल

Home / Gwalior / स्टेशन पर खुलेगा रेलून, यात्रियों को मिलेगी स्पा और फेशियल की सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो