शीतलहर ने बढ़ाई लोगों की टेंशन,वैज्ञानिकों ने भी कही यह बात

शीतलहर ने बढ़ाई लोगों की टेंशन,वैज्ञानिकों ने भी कही यह बात

monu sahu | Publish: Jan, 14 2019 10:20:09 PM (IST) | Updated: Jan, 14 2019 10:20:10 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

शीतलहर ने बढ़ाई लोगों की टेंशन,वैज्ञानिकों ने भी कही यह बात

ग्वालियर। मौसम ने एक बार फिर करवट बदली और सोमवार सुबह से ही शीतलहर ने वातावरण में ठंडक घोल दी। सुबह धूप तो निकली, लेकिन उसकी तपन पर ठंडी हवाएं भारी पड़ गईं। पिछले एक सप्ताह से पारा इसी तरह ऊपर-नीचे हो रहा हैं। बीते तीन-चार दिन से सुबह व रात की ठंडक तो थी, लेकिन शीतलहर का असर नहीं था। लेकिन सोमवार की सुबह जहां हल्के कोहरे की धुंध नजर आई, वहीं दिन निकलते ही ठंडी हवाएं चलने लगीं। दोपहर में धूप तो निकली, लेकिन साथ में चलने वाली ठंडी हवाओं ने गर्माहट का अहसास कम कर दिया। शाम ढलते ही एक बार फिर सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस सरकार के दिग्गज मंत्री ने कमलनाथ सरकार को लेकर कही बड़ी बात,समर्थकों में खुशी

स्थिति यह बनी कि लोग घरों के बाहर तो ताप ही रहे थे, घर के अंदर भी आग के सहारे ही बैठ सके। मौसम के एकाएक करवट बदलने से बुजुर्गों एवं बच्चों के बीमार होने का अधिक डर है। क्योंकि धूप देखकर बच्चे गर्म कपड़े उतार देते हैं और ऐसे में शीतलहर के बीच सर्द-गर्म का खतरा बढ़ जाता है।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गज मंत्री और भाजपा नेता के बीच बंद कमरे में हुई बातचीत

मौसम में घुली ठंडक ने जहां लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया, वहीं चाय की गुमटियों व चाट-पकौड़ी के ठेलों पर अधिक भीड़ देखी गई। रविवार को अवकाश होने की वजह से कुछ परिवारों ने घर में ही गर्मागर्म पकौड़ी व चाय की चुस्कियोंं का लुत्फ उठाया। वहीं बच्चों ने आज दिन भर पोलोग्राउंड में चौके-छक्के लगाकर अवकाश का एंज्वाय किया।

यह भी पढ़ें : 24 घंटे तक फंदे पर लटकी रही महिला,पड़ोसी ने खोला यह राज

फैक्ट

  • अधिकतम तापमान: 19 डिग्री सेल्सियस
  • न्यूनतम तापमान: 6 डिग्री सेल्सियस
  • आद्र्रता: 41 प्रतिशत
  • हवा की गति: 10 किमी प्रति घंटा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned