scriptआप परीक्षा की तैयारी कर रहे तो यह खबर जरुर पढ़ें | If you are preparing for the exam then definitely read this news | Patrika News
ग्वालियर

आप परीक्षा की तैयारी कर रहे तो यह खबर जरुर पढ़ें

सुपर-100 के तहत एक्सीलेंस स्कूल में कक्षाएं आयोजित की गईं। इस अवसर पर काफी संख्या में स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया।

ग्वालियरOct 18, 2019 / 06:48 pm

Avdhesh Shrivastava

आप परीक्षा की तैयारी कर रहे तो यह खबर जरुर पढ़ें

आप परीक्षा की तैयारी कर रहे तो यह खबर जरुर पढ़ें

ग्वालियर . मैथ्स बहुत ही ईजी सब्जेक्ट है। इसमें सफल होने के लिए आपको अधिक से अधिक प्रैक्टिस करनी होगी। किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए अधिक से अधिक ओल्ड पेपर सॉल्व करें। यह बात एमआइटीएस से रिटायर्ड मैथ्स एक्सपर्ट केआर चौबे ने स्टूडेंट्स को से कही। उन्होंने स्टूडेंट्स को कॉम्पीटिशन की तैयारी के लिए मैथ्स के बेसिक्स क्लियर किए।यह कक्षाएं सुपर-100 के तहत एक्सीलेंस स्कूल में आयोजित की गईं। इस अवसर पर काफी संख्या में स्टूडेंट्स ने पार्टिसिपेट किया।
स्पीकर में रूप में उपस्थित मुकेश शर्मा ने कहा कि कोई भी कॉम्पीटिशन टफ नहीं है। यदि आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, तो आपको कोई रोक नहीं सकता। इसके लिए आपको छोटे-छोटे गोल सेट करने होंगे और उन्हें पूरे करने के लिए तन्मयता से लगना पड़ेगा।
77 स्टूडेंट्स ने किया पार्टिसिपेट
उल्लेखनीय है कि सुपर-100 क्लास की शुरुआत कलेक्टर अनुराग चौधरी के मार्गदर्शन में शुरू किया गया है। इसमें अधिकतर स्टूडेंट्स प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले हैं। इस दिन जिला शिक्षा अधिकारी दीपक पांडे, डीपीसी संजीव शर्मा व उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य जेपी मौर्य और उत्कृष्ट विद्यालय के स्टाफ ने कॉम्पटीशन कक्षाएं आयोजित कराईं। इसी क्रम में अवधेश पांडे ने रसायन शास्त्र के केमिकल बांडिंग और मुकेश शर्मा ने जैव विकास के प्रमाण तथा लैमार्कवाद के सिद्धांत पर जानकारी दी। इन क्लास में इस दिन 77 स्टूडेंट्स की उपस्थिति रही।

Home / Gwalior / आप परीक्षा की तैयारी कर रहे तो यह खबर जरुर पढ़ें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो