scriptएक तरफ की परमिशन पर कर रहे दोनों तरफ विज्ञापन | Illegal hoardings in gwalior | Patrika News
ग्वालियर

एक तरफ की परमिशन पर कर रहे दोनों तरफ विज्ञापन

शहर में अवैध होर्डिंग्स पर निगम द्वारा कोई ठोस कार्रवाई अभी तक नहीं की गई है। जिसके चलते निगम को हर महीने लाखों के राजस्व की चपत लग रही है। अवैध होर्डिंग्स मामले में परिषद द्वारा गठित दल ने बुधवार को विभिन्न क्षेत्रों में लगे होर्डिंग्स की जांच पड़ताल की। इस दौरान कई जगहों पर निर्धारित साइज से अधिक पर विज्ञापन किया जा रहा था तो वहीं कुछ जगहों पर पमिशन एक तरफ की थी जबकि विज्ञापन दोनों तरफ किया जा रहा था।

ग्वालियरNov 13, 2019 / 09:55 pm

Vikash Tripathi

एक तरफ की परमिशन पर कर रहे दोनों तरफ विज्ञापन

एक तरफ की परमिशन पर कर रहे दोनों तरफ विज्ञापन

अवैध होर्डिंग्स को लेकर परिषद की बैठक में काफी हंगामा हुआ। सभापति राकेश माहौर ने इसको लेकर तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है जिसमें संयोजक धर्मेन्द्र राणा हैं। इसके अलावा कृष्णराव दीक्षित और धमेन्द्र सिंह कुशवाह सदस्य हैं। समिति का आरोप है कि निगम अधिकारियों ने होर्डिंग से जुड़ी सही जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है। वहीं समिति ने बुधवार को होर्डिंग साइट का औचक निरीक्षण किया।
समिति सबसे पहले शिंदे की छावनी पहुंची और यहां होर्डिंग की जांच पड़ताल की। इस दौरान पता चला कि परमिशन यहां दो होर्डिंग की है और लगे कई है। इसके बाद टीम नदी गेट, मोती पैलेस पहुंची यहां भी गड़बड़ी मिलीं। वहीं पडाव स्थित पुराने पुल पर लगे एक होर्डिंग की परमिशन सिर्फ एक तरफ से थी जबकि उसके दोनों ओर विज्ञापन था। वहीं इसकी परमिशन सिर्फ ६२५ वर्गफीट की थी जबकि विज्ञापन १५०० वर्गफीट से अधिक था। कमेटी के सदस्य इसके बाद गोला का मंदिर गए, धर्मवीर पेट्रोल पंप और थाटीपुर चौराहे पर लगे होर्डिंग की जांच पड़ताल करने पहुंचे।
होर्डिंग के लिए काटे पेड
पडाव स्थित पुराने आरओबी पर लगे होर्डिंग के स्ट्रक्चर लगाने के लिए यहां लगे तीन हरे पेड़ काट दिए गए। जबकि परमिशन भवन पर लगाने की थी लेकिन स्ट्रक्चर जमीन पर लगाया गया।

Home / Gwalior / एक तरफ की परमिशन पर कर रहे दोनों तरफ विज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो