बाकी बचे 6 दिनों में 850 करोड़ से अधिक का कारोबार करेगा मेला

- ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण ने 5 दिन की अवधि है बढ़ाई, आरटीओ छूट का भी मिलेगा लाभ

By: Narendra Kuiya

Published: 14 Feb 2020, 11:04 PM IST

ग्वालियर. इस साल का ग्वालियर व्यापार मेला नए कीर्तिमान बनाने की ओर है। अभी तक के मेले में 700 करोड़ का कारोबार हो चुका है। वैसे मेला 15 फरवरी तक लगाया जाना था लेकिन गुरुवार को ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण ने इसे पांच दिन के लिए और बढ़ा दिया था। इस हिसाब से माना जा रहा है कि बाकी बचे छह दिनों में मेले के कारोबार का आंकड़ा 850 करोड़ रुपए को पार कर जाएगा। गत वर्ष के मेले में 515 करोड़ का कारोबार हुआ था। मेले में सर्वाधिक कमाई वाले ऑटोमोबाइल सेक्टर ने अब तक 560 करोड़ से अधिक का व्यापार कर लिया है। माना जा रहा है कि मेला अवधि बढऩे से इस सेक्टर में भी इस वर्ष रिकॉर्ड तोड़ बिक्री होगी।
अब तक बिक चुके हैं 16500 वाहन
मेले के ऑटोमोबाइल सेक्टर में रोड टैक्स की 50 फीसदी छूट से से अब तक 16500 वाहनों की बिक्री हो चुकी है। इनमें 5900 चार पहिया, 9400 दो पहिया वाहन सहित 1200 बाकी अन्य वाहन बिके हैं। इस बिक्री से परिवहन विभाग को 32 करोड़ का राजस्व अभी तक मिल चुका है।
850 करोड़ से अधिक का कारोबार होना चाहिए
इस साल मेले में सभी रिकॉर्ड टूट रहे हैं। मेले की अवधि 5 दिन के लिए बढ़ाने से मेले का कारोबार 850 करोड़ से अधिक का होने की संभावना है।
- डॉ.प्रवीण अग्रवाल, उपाध्यक्ष, ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण
बढ़ेगी वाहनों की बिक्री
मेले में पांच दिन की अवधि बढऩे का लाभ निश्चित ही ऑटोमोबाइल सेक्टर को भी मिलेगा। आखरी दिनों में बिक्री और बढऩे की संभावना है।
- हरिकांत समाधिया, ऑटोमोबाइल डीलर

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned