scriptखाते अटैच कर 20 करोड़ से अधिक की रिकवरी की आयकर विभाग ने | Income tax department recovered over 20 crores by attaching accounts | Patrika News
ग्वालियर

खाते अटैच कर 20 करोड़ से अधिक की रिकवरी की आयकर विभाग ने

– 31 दिसंबर 2019 तक जिन करदाताओं के असेसमेंट हो चुके थे उन्होंने आईटीओ के आदेश के बाद भी नहीं जमा कराए थे रुपए, ऐसे करदाताओं पर कार्रवाई जारी

ग्वालियरMar 12, 2020 / 11:58 pm

Narendra Kuiya

खाते अटैच कर 20 करोड़ से अधिक की रिकवरी की आयकर विभाग ने

खाते अटैच कर 20 करोड़ से अधिक की रिकवरी की आयकर विभाग ने

ग्वालियर. जो करदाता असेसमेंट के बाद भी अपनी कर देयता को पूरा नहीं कर रहे हैं या फिर जिन करदाताओं पर डिमांड बाकी थी, ऐसे करदाताओं पर आयकर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ग्वालियर कमिश्नरेट में 31 दिसंबर 2019 तक जिन करदाताओं के असेसमेंट हो चुके थे और उन्होंने आयकर अधिकारियों के आदेश के बाद भी रकम जमा नहीं कराई ऐसे 300 से अधिक करदाताओं पर विभाग ने खाते अटैच की कार्रवाई शुरू कर दी है। ऐसे करदाताओं के खाते अटैच कर 20 करोड़ रुपए से अधिक की कार्रवाई की जा चुकी है।
अभी तक 120 करोड़ से अधिक का कलेक्शन
आयकर विभाग को वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए 370 करोड़ रुपए का लक्ष्य दिया गया है। जानकारी के मुताबिक फरवरी माह तक 120 करोड़ का लक्ष्य की प्राप्ति हो सकी है। जबकि गत वर्ष इस समय तक 140 करोड़ का लक्ष्य प्राप्त हुआ था। अब 19 दिन का समय शेष रह गया है, बाकी बचे इस समय में विभाग नेे लक्ष्य पूर्ति के लिए कमर कस ली है।
समय रहते करें निपटारा
जिन करदाताओं को इस तरह के डिमांड नोटिस मिले हैं उन्हें समय रहते इनका निपटारा करना चाहिए। यदि अवधि निकल जाती है तो कमिश्नर अपील के समक्ष कंडोनशन अपील फाइल करके अपना पक्ष रखा जा सकता है।
– अभिषेक गुप्ता, सीए

Home / Gwalior / खाते अटैच कर 20 करोड़ से अधिक की रिकवरी की आयकर विभाग ने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो