scriptसहालग शुरू होते ही बढ़ी खरीदारी, इन मुहुर्त में होंगे विवाह | Increased purchases as soon as Sahulgar starts, these marriages will b | Patrika News
ग्वालियर

सहालग शुरू होते ही बढ़ी खरीदारी, इन मुहुर्त में होंगे विवाह

अधिकमास समाप्त होने के बाद से बाजार में रौनक दिखाई दे रही है। सहालग की मांग के चलते शहर के सभी बाजारों में खरीदारों की भीड़-भाड़ देखी जा सकती है

ग्वालियरJul 02, 2018 / 06:40 pm

monu sahu

marrige

सहालग शुरू होते ही बढ़ी खरीदारी, इन मुहुर्त में होंगे विवाह

ग्वालियर . अधिकमास समाप्त होने के बाद से बाजार में रौनक दिखाई दे रही है। सहालग की मांग के चलते शहर के सभी बाजारों में खरीदारों की भीड़-भाड़ देखी जा सकती है। सबसे ज्यादा असर सराफा और कपड़ा बाजार में देखने को मिल रहा है। शहर की ऐसी कोई मार्केट नहीं है जहां खरीदारी नहीं हो रही हो। इसके अलावा महाराज बाड़ा से सटे बाजारों टोपी बाजार, सुभाष मार्केट, नजरबाग मार्केट, माधवगंज, गांधी मार्केट, सराफा बाजार, मुरार के सदर बाजार और उपनगर ग्वालियर के बाजार में विशेष चहल-पहल है। ग्राहकों की ज्यादा तादाद और बढ़ी खरीदारी को देखते हुए दुकानदारों के भी चेहरे खिल गए हैं। दुकानदारों ने उम्मीद जताई है कि पिछले दिनों का ग्राहकी में पड़े सूखे की भरपाई इस सहालग की खरीदारी से हो जाएगी।
10 जुलाई से बदलने जा रही है इन राशियों की किस्मत, ये गृह बदल रहा अपनी चाल

सोने के स्थिर भाव से संभला बाजार
सराफा बाजार में कीमतों में ज्यादा उतार-चढ़ाव न होने से बाजार में सहालग के अलावा अन्य ग्राहक भी खरीदारी के लिए आ रहे हैं। शनिवार को जेवराती सोना प्रति दस ग्राम 29,800 रुपए के भाव बिका था। सराफा संघ उपनगर ग्वालियर के अध्यक्ष जवाहर जैन ने बताया कि बाजार में सहालग की मांग देखी जा रही है। दामों में स्थिरता से भी पूछ-परख बनी हुई है।
अब इस वर्ग के बच्चों की भी फीस भरेगी भाजपा सरकार, लोगों में खुशी

भड़लिया नवमी पर नहीं विवाह मुहूर्त
इस बार शादियों के सीजन के 17 दिन मे 9 दिन ही वैवाहिक मुहूर्त ओर हैं। फिर शहनाई की धुन चार महीने के लिए थम जाएगी। ज्योतिषाचार्य पं.नरेन्द्र नाथ पांडेय के अनुसार भड़लिया नवमी 21 जुलाई को है। भड़लिया नवमी को अबूझ मुहूर्त माना जाता है, लेकिन इस बार ग्रहों की स्थिति के कारण इस दिन वैवाहिक मुहूर्त नहीं हैं। 17 जुलाई तक सिर्फ 9 लगन हैं। देवउठनी एकादशी 19 नवंबर के बाद और मकर संक्रांति 14 जनवरी के बीच सिर्फ एक विवाह मुहूर्त 10 जनवरी को रहेगा। फिर मकर संक्रांति के बाद 18 जनवरी विवाह शुरू होंगे।
ये हैं विवाह मुहूर्त
4, 5, 6, 9, 10, 11, 15, 16 और 17 जुलाई

Home / Gwalior / सहालग शुरू होते ही बढ़ी खरीदारी, इन मुहुर्त में होंगे विवाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो