scriptकड़े सुरक्षा घेरे में है महाराजपुरा के ये दस गांव,पूरे देश की है नजर | Indian Air Force Gwalior air base latest news in hindi | Patrika News

कड़े सुरक्षा घेरे में है महाराजपुरा के ये दस गांव,पूरे देश की है नजर

locationग्वालियरPublished: Mar 01, 2019 04:45:17 pm

Submitted by:

monu sahu

कड़े सुरक्षा घेरे में है महाराजपुरा के ये दस गांव,पूरे देश की है नजर

 Gwalior air base

कड़े सुरक्षा घेरे में है महाराजपुरा के ये दस गांव,पूरे देश की है नजर

ग्वालियर। महाराजपुरा एयरबेस की सुरक्षा में हर दिन कसावट हो रही है, एयरफोर्स स्टेशन से सटे करीब 10 गांव सिक्योरिटी के घेरे में आ गए हैं। इन गांवों में हलचल पर वायुसेना के अलावा पुलिस की नजर है। गांव में कौन कब आया है, कहां से आया है। उसके आने का मकसद पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने गांव में उन लोगों को खंगालना शुरू कर दिया है जो अपने घर में किराएदार रखते हैं। इन लोगों से मकान में किराए से रहने वालों की पूरी कुंडली पता की जा रही है। दरअसल इस मशक्कत के पीछे पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को तबाह करने वाले 12 मिराज 2000 का इसी एयरबेस से उड़ान भरना है। इसके अलावा एयरबेस पहले भी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के जासूसों का टारगेट रहा है।
आशंका है कि आतंकी कैंप बस्र्ट करने की कार्रवाई के बाद उनके स्लीपर सेल सेना और वायुसेना की सुरक्षा के लिए खतरा बन सकते हैं। महाराजपुरा एयरफोर्स स्टेशन ही नहीं उसके चारों तरफ रिहायशी बस्तियों में लोगों का क्या मूवमेंट सुरक्षा एजेसियां नजर रखे हैं। इसमें पुलिस मेहनत बढ गई है। उसे टॉस्क मिला है कि एयरबेस के पास बसे गांव में रहने वालों के काम धंधे के अलावा उनके यहां आने जाने वालों की डिटेल भी रखे। इसलिए रसूलपुर, गिरगांव, लक्ष्मणगढ़, टीकरी ,जगदीश का पुरा, सेंथरी, चकरायपुरा सहित दूसरे गांव में पुलिस का मूवमेंट बढ़ गया है।
इन गांव और बस्तियों में पुलिस रजिस्टर लेकर रहने वालों के नाम पते और धंधे को नोट कर रही है। इस एक्सरसाइज में पुलिस का फोकस उन लोगों पर ज्यादा है जो किराएदार हैं। यह लोग यहां कब से रह रहे हैं। कहां से आए हैं। उनका रिकार्ड और शहर में उनसे ताल्लुक रखने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है।
सूत्रों का कहना है कि इन बस्तियों में करीब 100 से ज्यादा किराएदारों का ब्यौरा हासिल किया गया है। महाराजपुरा सीएसपी रवि भदौरिया के मुताबिक एयरफोर्स स्टेशन के आसपास पुलिस पेट्रोलिंग के अलावा लोगों की गतिविधि पर नजर रखे है। यहां रहने वालों से भी कहा गया है कि अगर उन्हें कोई संदिग्ध नजर आता है तो उसकी जानकारी पुलिस को दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो