scriptबड़ी खबर : एमपी को मिली एक और बड़ी ट्रेन,लोगों में दौड़ी खुशी की लहर | indian railway alot new train for madhay pradesh | Patrika News
ग्वालियर

बड़ी खबर : एमपी को मिली एक और बड़ी ट्रेन,लोगों में दौड़ी खुशी की लहर

दिल्ली-हावड़ा मार्ग पर स्थित इटावा में रेल गाडिय़ों की अति भीड़ से ग्रसित होने के कारण नई गाडिय़ां चलाने में कठिनाई रही है

ग्वालियरMar 12, 2018 / 03:52 pm

monu sahu

ग्वालियर। झांसी इलाहाबाद रेल मंडल द्वारा ग्रीष्मकाल में यात्रियों को सुविधा देने के लिए झांसी पटना वाया दतिया, ग्वालियर, भिंड यात्री साप्ताहिक यात्री ट्रेन चलाई जा रही है। यह ट्रेन आगामी 4 अप्रैल से प्रति बुधवार को चलेगी। ग्वालियर इटावा रेल खण्ड पर इसका स्टॉपेज ग्वालियर, मालनपुर, सोनी, भिण्ड तथा इटावा में निर्धारित किए गए हैं। भिण्ड स्टेशन पर यह ट्रेन रात ८.५० बजे आएगी तथा ५ मिनट रुक कर ८.५५ बजे इटावा के लिए रवाना हो जाएगी। सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद ने बताया है कि दिल्ली-हावड़ा मार्ग पर स्थित इटावा में रेल गाडिय़ों की अति भीड़ से ग्रसित होने के कारण नई गाडिय़ां चलाने में कठिनाई रही है।
यह भी पढ़ें

दहला बॉलीवुड :

श्रीदेवी की मौत के बाद आई अब तक की सबसे बड़ी खबर

रेल मंत्रालय द्वारा इस कठिनाई के निवारण के लिए उदी-मैनपुरी मार्ग पर 8.30 करोड़ की लागत से एक फ्लाईओवर तैयार किया जा रहा है। इस फ्लाईओवर के बन जाने पर भिंड से दिल्ली, कानपुर-इलाहाबाद-आगरा-जयपुर और मुंबई की ओर जाने वाली गाडिय़ों का व्यापक आवागमन हो जाएगा। रेलवे द्वारा झाँसी पटना-गाड़ी दतिया-भिंड से निकालना इस क्षेत्र के यात्रियोंं के लिए बड़ी उपलब्धि है। इससे भिण्ड इटावा रेलखण्ड पर पटना और हावड़ा की ओर जाने वाली यात्री गाडिय़ों का आवागमन बढ़ जाएगा।
यह भी पढ़ें

गर्मी शुरू होने से पहले जरूर कर लें ये

काम ,कम आएगा बिजली का बिल,ऐसे समझे पूरा गणित

इन स्टेशनों से गुजरेगी झांसी पटना एक्सप्रेस
रेलवे प्रशासन के अनुसार, झांसी पटना एक्सप्रेस शाम ४.५० बजे झांसी स्टेशन से चलेगी तथा अगले दिन सुबह १०.१० बजे पटना जंक्सन पर पहुंचेगी। झांसी से इटावा के बीच में दतिया, डबरा, ग्वालियर, मालनपुर, सोनी, भिण्ड और इटावा इसके स्टॉपेज बनाए गए हैं। इस यात्री ट्रेन में सामान्य श्रेणी के ६ कोच, स्लीपर श्रेणी के ४, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के ३ एवं एसएलआरडी के ०२ कोच रहेंगे। पटना से यह प्रत्येक गुरुवार को चलेगी।
यह भी पढ़ें

अंतिम संस्कार से पहले जीवित हो उठी यह महिला,आपको हैरान कर देगी इसकी स्टोरी



चेहरे पर छा गई खुशी
झांसी इलाहाबाद रेल मंडल द्वारा ग्रीष्मकाल में यात्रियों को सुविधा देने के लिए झांसी पटना वाया दतिया,ग्वालियर,भिंड यात्री साप्ताहिक यात्री ट्रेन चलाई जा रही है। जैसे ही इस ट्रेन की जानकारी लोगों को मिली उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा है। हालांकि यह ट्रेन आगामी 4 अप्रैल से प्रति बुधवार को चलेगी। ट्रेन झांसी से इटावा के बीच में दतिया, डबरा, ग्वालियर, मालनपुर, सोनी, भिण्ड और इटावा इसके स्टॉपेज बनाए गए हैं। ट्रेन के स्टॉपेज की जानकारी जैसे ही लोगों को मिली उनके चेहरे पर खुशी छा गई।

यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : बाबा का सपना पूरा करने हेलीकाप्टर से आया दूल्हा, गांव में उमड़ी भीड़!



“भिण्ड व दतिया के लोगों को झांसी-पटना ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन की सौगात मिली है। उदी से आगे इटावा का फ्लाई ओवर बन जाएगा, तब इस रूट पर और ज्यादा यात्री ट्रेनें शुरू होंगी। हम इस रूट पर गोंडा ग्वालियर के बीच चलने वाली सुशासन एक्सप्रेस, गुजरात के सोमनाथ तक जाने वाली ओखा एक्सप्रेस तथा भिण्ड से भोपाल के लिए नई यात्री ट्रेनों की मांग रेलवे प्रशासन के समक्ष रखी हैं।”
डॉ भागीरथप्रसाद, सांसद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो