scriptजेएएच में अमानवीयता, दिव्यांग युवक को बेहरमी से पीटा, फिर घसीटते हुए लेजाकर खंभे बांधा | Inhumanity in jah, brutally beaten by divyang youth, then dragging the | Patrika News
ग्वालियर

जेएएच में अमानवीयता, दिव्यांग युवक को बेहरमी से पीटा, फिर घसीटते हुए लेजाकर खंभे बांधा

ट्रॉमा सेंटर में मौजूद सुरक्षा कर्मियों व स्टाफ ने उसे पीटा एवं बेरहमी से घसीटते हुए बाहर तक ले गए और खंभे से बांध दिया

ग्वालियरMar 13, 2019 / 01:28 am

Rahul rai

jah

जेएएच में अमानवीयता, दिव्यांग युवक को बेहरमी से पीटा, फिर घसीटते हुए लेजाकर खंभे बांधा

ग्वालियर। जयारोग्य अस्पताल में मंगलवार को उस समय मानवता शर्मसार हो गई, जब एक दिव्यांग मनोरोगी युवक का इलाज कराने की बजाय ट्रॉमा सेंटर में मौजूद सुरक्षा कर्मियों व स्टाफ ने उसे पीटा एवं बेरहमी से घसीटते हुए बाहर तक ले गए और खंभे से बांध दिया। उसे घसीटने का वीडियो वायरल होने के बाद जेएएच प्रशासन हरकत में आया और पुलिस के साथ मानसिक रोग चिकित्सक को बुलाकर उसे सर्जरी वार्ड में भर्ती कराया।
यह है मामला
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जयारोग्य अस्पताल में मंगलवार को देर शाम एक युवक आया जो केवल पेंट पहने था, जिसका एक हाथ कटा हुआ है, वह मानसिक रोगी दिखाई दे रहा था। जिसे कुछ लोग टीनशेड के पास एक खंभे से बांध आए थे। वह रस्सी खोलकर अचानक ट्रॉमा सेंटर में चिल्लाते हुए घुस आया, उसे कुछ लोगों ने भगाना चाहा, लेकिन वह ट्रॉमा सेंटर में अंदर चला गया और एक मरीज को काट लिया। यह देखकर सुरक्षा कर्मियों और वहां मौजूद स्टाफ का गुस्सा उस पर फूट पड़ा, वह उसे पीटते हुए एवं निर्मम तरीके से घसीटते हुए ट्रॉमा सेंटर के बाहर ले गए और एक खंभे से बांध आए। वह चिल्लाता हुआ हाथ जोड़ता रहा, लेकिन किसी ने नहीं छोड़ा।
मोबाइल में बनाया वीडियो
बताया गया है कि किसी ने घटना का अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, इसकी जानकारी मिलते ही अस्पताल प्रशासन जागा और सूचना कंपू थाना पुलिस को दी। जेएएच पुलिस चौकी प्रभारी पठान मय पुलिस बल के पहुंचे और उसे खंभे से खुलवाया। उसकी हालत अस्पताल के अधीक्षक डॉ.अशोक मिश्रा ने देखी, उन्होंने मौके पर डॉ. सुनील और अतुल अग्रवाल को बुलाकर, उसका इलाज कराया।
मारपीट करने वाले गार्ड को हटाने के आदेश
जेएएच अधीक्षक डॉ.मिश्रा के अनुसार उन्होंने पूछताछ की तो उन्हें बताया गया कि ट्रॉमा सेंटर में वह घुस आया था और एक मरीज को काट लिया था। इस परउसे बाहर किया गया। उसे जेएएच में भर्ती करा दिया है। जिस गार्ड ने उसके साथ मारपीट की है उसे सेवा से हटाने के आदेश दिए हैं। उनका कहना था कि उसका इलाज कराया जा रहा है, वह मानसिक रोगी है तो उसे ठीक होने के बाद मानसिक आरोग्यशाला भेजने की कार्रवाई की जाएगी।
डॉक्टर ने कपड़े मंगाकर पहनाए
मुरैना का रहने वाला युवक जो मानसिक रोगी दिखाई दे रहा है, उसका इलाज मनोचिकित्सक कर रहे हैं। डॉक्टर सुनील अग्रवाल ने कपड़े मंगाकर पहना दिए हैं।

Home / Gwalior / जेएएच में अमानवीयता, दिव्यांग युवक को बेहरमी से पीटा, फिर घसीटते हुए लेजाकर खंभे बांधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो