script भिण्ड को हराकर मेजबान ग्वालियर टीम चैंपियन बनी | Inter College Division Level Cricket Tournament | Patrika News

भिण्ड को हराकर मेजबान ग्वालियर टीम चैंपियन बनी

locationग्वालियरPublished: Jan 20, 2024 10:22:44 pm

इंटर कॉलेज संभाग स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट

 Inter College Division Level Cricket Tournament
भिण्ड को हराकर मेजबान ग्वालियर टीम चैंपियन बनी
ग्वालियर ने भिण्ड टीम को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2 विकेट से हराकर महारानी लक्ष्मीबाई कला एवं वाणिज्य महाविद्याल (एमएलबी) की मेजबानी में खेली गई इंटर कॉलेज संभाग स्तरीय महाविद्यालयीन क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।
एमएलबी मैदान पर मेहमान टीम भिण्ड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कप्तान के इस निर्णय पर बल्लेबाज खरे नहीं उतर सके और भिण्ड ने सीमित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 93 रन का स्कोर खड़ा किया। भिण्ड की ओर से बल्लेबाजी करते हुए प्रयांशु यादव ने 30, राकेश भदौरिया ने 20 और प्रमोद चव्हाण ने 13 रन की उल्लेखनीय पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका। ग्वालियर की ओर से गेंदबाजी करते हुए पदम ने 3, हिमांशु ने 2, विवेक व बृजेन्द्र ने 1-1 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी ग्वालियर टीम का इस आसान लक्ष्य को हासिल करने में सर्दी के मौसम में पसीने आ गए। शुरुआती बल्लेबाज शकुल ने 26 और विवेक ने 33 रन की उल्लेखनीय पारी खेलकर टीम को ठोस शुरुआत दी, लेकिन मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सके। नौ विकेट के लिए जहीर ने 5 और हिमांशु ने 2 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जिताया। ग्वालियर ने 17.5 ओवर में 8 विकेट खोकर 96 रन बनाकर दो विकेट से जीत हासिल की। भिण्ड की ओर से गेंदबाजी करते हुए अभिस्नेन्द्र सिंह ने 4, शुभम शर्मा ने 2, प्रियांशु व प्रमोद ने 1-1 विकेट लिया।
पूरी मेहनत से खेले और ऊंचाईयों को छुएं: मीणा
पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आईपीएस डॉ. ऋषिकेश मीणा के मुख्य आतिथ्य में हुआ। उन्होंने कहा, पढ़ाई के साथ खेलो में खिलाड़ी अपना भविष्य बनाएं। पूरी मेहतन से खेले और ऊंचाईयों को छुएं। खेलने से आप स्वस्थ्य रहेंगे तो पढ़ाई में भी मन लगेगा। उन्होंने कहा, जल्द ही पुलिस प्रशासन और कॉलेज टीम के साथ मैच आयोजित किया जाएगा। विशेष रूप से एमएलबी के प्राचार्य पुरुषोत्तम गौतम, टीआई अमर सिंह, क्रीड़ा अधिकारी रवि प्रकाश दीक्षित, क्रीड़ा अधिकारी नीरज सिंह गुर्जर, डॉ. दिनेश चतुर्वेदी और आयोजन सचिव डॉ. उमाशंकर त्रिपाठी उपस्थित थे। अतिथि को आयोजन सचिव त्रिपाठी ने स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो