scriptकार्यपरिषद की बैठक में उठा हॉस्टल में खराब खाने का मुद्दा, कॉपरेटिव मैस चलाने का निर्णय | issue of poor eating in hostels, decided to run a cooperative mess in | Patrika News
ग्वालियर

कार्यपरिषद की बैठक में उठा हॉस्टल में खराब खाने का मुद्दा, कॉपरेटिव मैस चलाने का निर्णय

बैठक में नए रेक्टर के तौर पर एके श्रीवास्तव का नाम प्रस्तावित किया गया, इसका सदस्यों ने विरोध किया।

ग्वालियरAug 20, 2019 / 01:34 am

Rahul rai

eating in hostels

कार्यपरिषद की बैठक में उठा हॉस्टल में खराब खाने का मुद्दा, कॉपरेटिव मैस चलाने का निर्णय

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय कार्यपरिषद की सोमवार को हुई बैठक में हॉस्टल में कीड़े वाले खाने का मुद्दा उठा, जिस पर हॉस्टल में कॉपरेटिव मैस शुरू करने का निर्णय लिया गया। वहीं कैंटीन का पुन: टेंडर कराने पर भी सहमति बनी। यह भी निर्णय हुआ कि जो वार्डन इस आदेश का पालन नहीं करेगा उसे नोटिस दिया जाएगा। क्योंकि हॉस्टल में रहने वाले छात्र-छात्राएं फीस देते हैं, उनकी सुख-सुविधा का ख्याल रखना जेयू प्रशासन की जिम्मेदारी है। बैठक में नवनियुक्त कार्यपरिषद सदस्य डॉ.मुनेंद्र सोलंकी और वीरेंद्र गुर्जर का स्वागत किया गया। अध्यक्षता कुलपति संगीता शुक्ला ने की।
बैठक में नए रेक्टर के तौर पर एके श्रीवास्तव का नाम प्रस्तावित किया गया, इसका सदस्यों ने विरोध किया। नवनियुक्त सदस्य डॉ.सोलंकी ने कहा कि अवकाश के दिनों में जेयू कर्मचारियों को बुलाया जाता है। इन कर्मचारियों को भत्ते के तौर पर मिलने वाले 100 रुपए विश्वविद्यालय ने बंद कर दिए हैं, यह भत्ता पुन: चालू किया जाए, जिस पर सभी सहमत हुए। इसी तरह परीक्षा एवं गोपनीय विभाग में कार्य के लिए सेवानिवृत लेक्चरर को बुलाया जाता है, जिन्हें 150 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से दिए जाते हैं। बैठक में यह भी कहा गया कि इन्हें दिए जाने वाला मानदेय बढ़ाकर 400 रुपए किया जाए।
इन मुद्दों पर भी हुआ निर्णय
बैठक में निर्णय लिया गया कि जिन कॉलेजों की संबद्धता समाप्त कर दी गई है, उनके आवेदन पर विचार करते हुए 2020-21 के लिए उनसे फीस जमा कराई जाएगी और उसे पोर्टल पर अपडेट भी किया जाए। कर्मचारी संगठन विश्वविद्यालय की ओर से विंग कमांडर अभिनंदन का सम्मान करना चाहते हैं इस पर भी सहमति बनी। यूनिवर्सिटी कैंपस में स्थित हेल्थ सेंटर के चिकित्सकों को मासिक भत्ता बढ़ाकर 25 हजार रुपए दिया जाएगा।
कैम्पस में पुलिस चौकी बनेगी
जीवाजी यूनिवर्सिटी की अध्ययनशालाओं में संचालित चॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम कोर्सेस की परीक्षाएं अब ऑनलाइन कराई जाएंगी। इसी तरह छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जेयू परिसर में ही पुलिस चौकी स्थापित की जाएगी।
नए ईसी मेंबर का स्वागत किया
बैठक से पहले नवनियुक्त ईसी मेंबर वीरेंद्र गुर्जर, डॉ.मुनेंद्र सोलंकी और प्रो.संजय कुलश्रेष्ठ का स्वागत किया गया। साथ ही देवी अहिल्या बाई विश्वविद्यालय इंदौर की कुलपति बनने पर डॉ.रेणु जैन का भी सभी कार्यपरिषद सदस्यों द्वारा स्वागत किया गया।

Home / Gwalior / कार्यपरिषद की बैठक में उठा हॉस्टल में खराब खाने का मुद्दा, कॉपरेटिव मैस चलाने का निर्णय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो