scriptहमारे भविष्य को संवारने के लिए युवाओं को शिक्षित करना जरूरी | It is necessary to educate the youth to adapt our future. | Patrika News
ग्वालियर

हमारे भविष्य को संवारने के लिए युवाओं को शिक्षित करना जरूरी

अगर हम विद्यादान की तरफ कदम आगे बढ़ाते हैं तो इससे आप सिर्फ उन बच्चों या युवाओं का ही भविष्य बेहतर नहीं बनाएंगे बल्कि अपने भविष्य को भी सुरक्षित करेंगे।

ग्वालियरJul 28, 2019 / 07:51 pm

Avdhesh Shrivastava

Vidyaan

हमारे भविष्य को संवारने के लिए युवाओं को शिक्षित करना जरूरी

ग्वालियर. अगर हम विद्यादान की तरफ कदम आगे बढ़ाते हैं तो इससे आप सिर्फ उन बच्चों या युवाओं का ही भविष्य बेहतर नहीं बनाएंगे बल्कि अपने भविष्य को भी सुरक्षित करेंगे। आज की ये पीढ़ी ही भविष्य के डॉक्टर्स, प्रोफेसर या अन्य प्रोफेशनल होंगे जो समाज को अपनी सेवाएं देंगे। उनकी शिक्षा गुणवत्ता पूर्ण होगी तो वे उतनी ही गुणवत्ता से अपना कार्य भी सम्पादित करेंगे। इसलिए इन बच्चों को शिक्षित करना हमारे भविष्य के लिए भी बेहद जरूरी है। शासकीय विद्यालयों में शिक्षा को सुदृढ बनाने के लिए आप भी विद्यादान में जरूर सहयोग करें। यह बात विद्यादान योजना के तहत आईटीएम में आयोजित कार्यक्रम में जिला के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शिवम वर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत स्टूडेंट्स की शिक्षा में गुणवत्ता सुधार करने का प्रयास किया जा रहा है। योजना के तहत आईटीएम यूनिवर्सिटी के लिए भी दस शासकीय विद्यालयों को चयनित कर सम्बद्ध किया गया है। आप सभी स्टूडेंट्स इन विद्यालयों में जाकर उन्हें पढ़ाएं और उनकी शैक्षणिक गुणवत्ता में वृद्धि करने का प्रयास करें। वहां पढ़ाने का कोई समय या दिन निर्धारित नहीं है। स्टूडेंट्स अपनी सुविधा के अनुसार विद्यालय, कक्षा का चयन कर बच्चों को पढ़ाने का कार्य स्वेच्छा से कर सकते हैं। इस मौके पर वाइस चांसलर डॉ.केके द्विवेदी सहित विभिन्न विभागों के एचओडी, फैकल्टी व स्टूडेंट्स उपस्थित थे।

Home / Gwalior / हमारे भविष्य को संवारने के लिए युवाओं को शिक्षित करना जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो