scriptमौत जब आती है तो कुछ भी कर लो काम नहीं आता, इस व्यक्ति के साथ हुआ कुछ ऐसा ही | jah-due to the condition of the patient, repeatedly said, the doctor d | Patrika News
ग्वालियर

मौत जब आती है तो कुछ भी कर लो काम नहीं आता, इस व्यक्ति के साथ हुआ कुछ ऐसा ही

हालत गंभीर होने पर बार-बार कहने पर भी डॉक्टर ने नहीं देखा, साथ ही ऑक्सीजन का सिलेंडर लाने में भी लापरवाही की गई, जिससे मरीज की मौत हो गई

ग्वालियरJan 15, 2019 / 11:23 am

Rahul rai

jah

जेएएच: मरीज की हालत बिगडऩे पर बार-बार कहा पर डॉक्टर ने नहीं सुना, तोड़ दिया दम

ग्वालियर। अंचल के सबसे बड़े जयारोग्य अस्पताल में डॉक्टरों और स्टाफ का रवैया नहीं सुधर रहा है। डॉक्टरों की लापरवाह के कारण सोमवार को फिर एक मरीज की जान चली गई, जिस पर परिजन ने हंगामा कर दिया। उनका आरोप था कि मरीज की हालत गंभीर होने पर बार-बार कहने पर भी डॉक्टर ने नहीं देखा, साथ ही ऑक्सीजन का सिलेंडर लाने में भी लापरवाही की गई, जिससे मरीज की मौत हो गई। दो दिन पहले केआरएच में भी इलाज में लापरवाही से एक महिला की मौत हो चुकी है।
जयारोग्य अस्पताल में गजराराजा मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ.भरत जैन और जेएएच के अधीक्षक डॉ.अशोक मिश्रा की सक्रियता के बाद भी न तो वहां की व्यवस्थाएं सुधर रही हैं, न ही डॉक्टर व स्टाफ अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभाने को तैयार हैं। मरीज के परिजन का कहना था कि समय पर ऑक्सीजन दी जाती तो जान बच सकती थी।
यह है मामला
कंपू पर रहने वाले दिनेश राठौर को गंभीर बीमार होने पर जयारोग्य अस्पताल ले जाया गया था, जहां मेडिसिन के आइसीयू में भर्ती किया गया था। ज्यादा तबियत खराब होने पर उन्हें सुबह ऑक्सीजन लगाई गई थी। ऑक्सीजन खत्म होने के बाद स्टाफ दूसरा सिलेंडर लाया तो वह खाली था। इस बीच मरीज की स्थिति बिगडऩे लगी, इस की जानकारी वहां मौजूद डॉक्टर को दी, लेकिन डॉक्टरों ने गंभीरता से नहीं लिया। दूसरा ऑक्सीजन सिलेंडर आराम से लाया गया और जब ऑक्सीजन लगाई गई तब तक मरीज की जान जा चुकी थी। परिजनों का आरोप है कि यदि समय पर ऑक्सीजन दी जाती तो मरीज की जान बच सकती थी।
डॉक्टरों ने अनसुना किया
मरीज दिनेश राठौर की मौत के बाद उनके परिजन ने डॉक्टर और स्टाफ पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि जल्द ऑक्सीजन सिलेंडर लाने और मरीज को देखने का बार-बार डॉक्टरों से आग्रह किया, लेकिन डॉक्टरों ने उनकी बात को अनसुना किया।
दो दिन पहले हो चुकी है एक की मौत
जेएएच समूह के कमलाराजा अस्पताल में दो दिन पूर्व आपागंज निवासी अंगूरी देवी की डॉक्टरों की लापरवाही से मौत हो गई थी। इस पर हंगामा हुआ था। केआरएच की डॉक्टर गायत्री द्वारा कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक से मोबाइल पर चर्चा न करने पर विधायक स्वयं ट्रेन से भोपाल से आने के बाद सीधे केआरएच पहुंचे थे। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ से शिकायत की थी, जिस पर गायत्री को मंत्री ने निलंबित कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो