scriptसिंधिया की सालाना कमाई डेढ़ करोड़, अरबों की संपत्ति के मालिक | jyotiraditya scindia family background latest news | Patrika News

सिंधिया की सालाना कमाई डेढ़ करोड़, अरबों की संपत्ति के मालिक

locationग्वालियरPublished: Mar 14, 2020 02:12:19 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

jyotiraditya scindia family background latest news : ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पांच साल के इनकम टेक्स रिटर्न की जानकारी दी है। इसके अनुसार 2018-19 में उनकी आय 1,57,48100 रुपए थी….

jyotiraditya scindia family background latest news

jyotiraditya scindia family background latest news

ग्वालियर/भोपाल.

कांग्रेस छोड़ कर भाजपा प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा चुनाव का नामांकन भरने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया की सालाना आय लगभग 1 करोड़ 57 लाख रुपए है। सिंधिया राजपरिवार के वारिस होने के कारण उनके पास अरबो रुपए की अचल संपत्ति है। हावर्ड यूनिवर्सिटी से बीए इकॉनोमिक्स और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए करने वाले ज्योतिरादित्य ने अपने शपथ पत्र में अपने ट्वीटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब के अकांउट की जानकारी भी दी है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पांच साल के इनकम टेक्स रिटर्न की जानकारी दी है। इसके अनुसार 2018-19 में उनकी आय 1,57,48100 रुपए थी। उनकी पत्नी की सालाना आय 4 लाख 75 हजार रुपए और पुत्र महाआर्यमन की सालाना आय 2 लाख 7 हजार रुपए थी। सिंधिया ने अपने घोषणा पत्र में हिंदु अविभाजित परिवार के रूप में जीवाजी राव सिंधिया परिवार की सालाना आय 4 लाख 72 हजार रुपए भी घोषित की है। ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है और ना ही कोर्ट में कोई प्रकरण चल रहा है।

यह भी पढ़ें

कांग्रेसी विधायक बाबू जंडेल को साधने तीन दिन में दो मंत्रियों का श्योपुर दौरा



सिंधिया की प्रापर्टी

राजपरिवार का आवासीय मकान- 115 करोड़ 91 लाख
अचल संपित्त में ग्वालियर का जयविलास पैलेस, श्रीगोंदा महाराष्ट्र की जमीन, लिंपनगांव महाराष्ट्र की जमीन, रानी महल, हिरन वन कोठी, राकेट कोर्ट, शांति निकेतन, छोटी विश्रांति, विजय भवन, पिकनिक स्पॉट भूत बंगला, घंटी घर, रोशनी घर, घुड़साल और तबले को शामिल किया गया है। इसके साथ ही मुंबई में समुद्र महल में फ्लेट भी है। बीएसएनएल के एक फोन कनेक्शन के लगभग 6 लाख 52 हजार के बिल का मामला भोपाल की कोर्ट में चल रहा है। यह फोन राजमाता विजयाराजे सिंधिया के नाम पर था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो