scriptदो मासूमों के हत्यारों को फांसी दिलाने वाल्मीकि समाज ने निकाली रैली | balmik samaj rally for children murder case in shivpuri | Patrika News
ग्वालियर

दो मासूमों के हत्यारों को फांसी दिलाने वाल्मीकि समाज ने निकाली रैली

balmik samaj rally for children murder case in shivpuri: ग्राम भावखेड़ी में बीते 25 सितंबर को दो बच्चों की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या करने के विरोध में निकाली गई। इस दौरान सुबह से ही शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही तथा दुकानदार भी रैली निकलने के पहले तक असमंजस में रहे कि वे दुकान खोलें या बंद रखें।

ग्वालियरOct 01, 2019 / 04:56 pm

Gaurav Sen

balmik samaj rally for children murder case in shivpuri

balmik samaj rally for children murder case in shivpuri

शिवपुरी. वाल्मीकि समाज के विभिन्न संगठनों ने सोमवार को शहर में रैली निकालकर प्रदर्शन किया तथा कोर्ट रोड होते हुए कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर अनुग्रहा पी को ज्ञापन सौंपा। यह रैली शिवपुरी के सिरसौद थाना अंतर्गत ग्राम भावखेड़ी में बीते 25 सितंबर को दो बच्चों की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या करने के विरोध में निकाली गई। इस दौरान सुबह से ही शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही तथा दुकानदार भी रैली निकलने के पहले तक असमंजस में रहे कि वे दुकान खोलें या बंद रखें।

सोमवार सुबह से ही शहर में जिले सहित दूसरे जिलों व राज्यों से वाल्मीकि समाज के लोगों का आना शुरू हो गया था। रैली का समय पहले 11 बजे तय किया गया था, लेकिन समाज के लोगों के इक_ा होने के बाद पुराने बस स्टैंड पर पहले सभा आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने कभी प्रशासन तो कभी सांसद सहित देश के प्रधानमंत्री पर कई तरह के आरोप लगाए। दोपहर 1.15 बजे पुराने बस स्टैंड से रैली शुरू हुई, जिसमें विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी आगे-आगे चल रहे थे। जब रैली बाजार में आई तो अधिकांश दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर लिए। दोपहर लगभग ढाई बजे कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में यह की गई मांगें

सांसद पहुंचे भावखेड़ी, दिया हरसंभव मदद का आश्वासन
शिवपुरी. गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ. केपी यादव सोमवार को जिले के ग्राम भावखेड़ी पहुंचे तथा यहां पर मृत बच्चों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। मृत बच्चों के आवास पर पहुंचकर उनके परिवारों की आर्थिक स्थिति को देखने के साथ ही सांसद यादव ने उन्हें यह भरोसा दिलाया कि मैं शासन के अधिकारियों से चर्चा करके उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ तो दिलवाऊंगा ही, साथ ही उनकी हरसंभव मदद भी की जाएगी। सांसद ने परिजनों से कहा कि मैं हमेशा आपके साथ हूं।

ज्ञात रहे कि पिछले दिनों सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य व उप्र के अध्यक्ष ने आकर जहां कांग्रेस सरकार पर यह आरोप लगाया था कि कोई भी प्रतिनिधि पीडि़त परिवारों से मिलने नहीं पहुंचा। उसके बाद से कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल के अलावा कांगे्रस के विधायक व जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी सोमवार को भावखेड़ी गांव पहुंचे। एक तरफ जहां कांग्रेस नेताओं में भावखेड़ी पहुंचने की होड़ लगी है, वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता भी गांव पहुंच रहे हैं।

balmik samaj rally for children murder case in shivpuri
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो