scriptमकान मालिक ने ओएलक्स पर किया मोबाइल का सौदा, किराएदार के खाते से 80 हजार रुपए उड़ाए | Landlord did mobile deal on OLX, blew 80 thousand rupees from tenant's | Patrika News
ग्वालियर

मकान मालिक ने ओएलक्स पर किया मोबाइल का सौदा, किराएदार के खाते से 80 हजार रुपए उड़ाए

अनजान युवक ने उन्हें कॉल किया

ग्वालियरSep 17, 2019 / 01:32 am

prashant sharma

मकान मालिक ने ओएलक्स पर किया मोबाइल का सौदा, किराएदार के खाते से 80 हजार रुपए उड़ाए

मकान मालिक ने ओएलक्स पर किया मोबाइल का सौदा, किराएदार के खाते से 80 हजार रुपए उड़ाए

ग्वालियर। ऑनलाइन मोबाइल फोन बेचने का सौदा करने में खाते में जमा 80 हजार रुपए चोरी हो गए। मलगढ़ा निवासी रामू पुत्र कैलाशी अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि वह प्राइवेट नौकरी करते हैं। यहां राजकुमार परिहार के मकान में किराए से रहते हैं। मकान मालिक को पुराना मोबाइल फोन बेचना था इसलिए ओएलएक्स पर उसका विज्ञापन दिया था। उसे देखकर अनजान युवक ने उन्हें कॉल किया। राजकुमार से कहा कि फोन करने वाले ने कहा उसे मोबाइल पसंद है कीमत बताओ। सौदा डन होने पर उसने राजकुमार को एडवांस भुगतान करने के लिए उनका गूगल पे एकाउंट नंबर मांगा। राजकुमार को आनलाइन ट्रॉजेक्शन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो उन्होंने ठग को ग्राहक समझ कर उनका नंबर दे दिया। कुछ देर बाद ठग का फोन आया तो उन्होंने भी उस पर भरोसा कर लिया। उसे गूगल पे एकाउंट का नंबर बता दिया कुछ देर बाद उनके खाते से 80 हजार रुपए चोरी हो गए।
रामू ने बताया कि ठग को वह ग्राहक समझ कर बात करते रहे उसने बातों में फंसा कर फोन पर नोटिफिकेशन आया होगा उसे ओपन करो। मैसेज बॉक्स में लिंक को क्लिक करने पर उनके खाते से 10 हजार रुपए गायब हो गए। खाते से पैसा चोरी होने पर ठग ने फिर उन्हें कॉल कर कहा उससे गलती हो गई। वह दोबारा मैसेज भेज रहा है इससे खाते से वसूली रकम वापस लौट आएगी, उसकी बातों पर फिर भरोसा कर दूसरा मैसेज ओपन किया तो 20 हजार और तीसरी बार में 40 हजार रुपए चोरी हो गई।

Home / Gwalior / मकान मालिक ने ओएलक्स पर किया मोबाइल का सौदा, किराएदार के खाते से 80 हजार रुपए उड़ाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो