scriptस्थानीय लोगों को नहीं मिलता रोजगार इसलिए नहीं देंगे जमीन | Local people do not get employment so will not give land | Patrika News
धार

स्थानीय लोगों को नहीं मिलता रोजगार इसलिए नहीं देंगे जमीन

1563 एकड़ में विकसित होने वाले पीएम टेक्सटाइल पार्क का विरोध

धारMay 24, 2023 / 12:56 am

rishi jaiswal

स्थानीय लोगों को नहीं मिलता रोजगार इसलिए नहीं देंगे जमीन

स्थानीय लोगों को नहीं मिलता रोजगार इसलिए नहीं देंगे जमीन

बदनावर. यहां पश्चिम क्षेत्र में भैंसोला समेत अन्य 10 गांवों में बनने वाले टैक्सटाइल पार्क का स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। इसको लेकर यहां हुई बैठक में लोगों का कहना है कि उद्योगों में स्थानीय को रोजगार नहीं मिलता। उधर कई गांव उजाड हो जाएंगे।
बैठक में प्रस्तावित पीएम मित्र टेक्सटाइल पार्क निर्माण का भैंसोला, घनेरा, गरवाडा, आम्बापाडा, खेडा, वागापाडा, ढोलीकुंआ, खाखरोडा और खोखरी समेत आसपास के ग्रामीणों ने विरोध करते हुए टेक्सटाइल फैक्ट्रियां लगाने का प्रस्ताव निरस्त करने की मांग राज्य शासन से की है। सथ ही प्रस्ताव निरस्त नहीं होने पर आदिवासियों की ओर से उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई।
प्रस्ताव निरस्त करेंगे
सोमवार को भैंसोला, घनेरा, गरवाडा, आम्बापाडा, खेड़ा, वागापाडा, ढोलीकुंआ, खाखरोडा, खोखरी समेत आसपास के ग्रामीणों ने बैठक में निर्णय लिया कि टेक्सटाइल पार्क का प्रस्ताव निरस्त किया जाए। बैठक में जिपं. सदस्य अशोक डावर, लक्ष्मण, कालू, अम्बाराम, पूना, वजेराम, नन्दु, मुन्नालाल, संतोश, उंकार, हीरालाल आदि ग्रामीणजन मौजूद थे।
केंद्र से दो चरणों में मिलेंगे ५०० करोड़
प्रदेश के उद्योग मंत्री व विधायक राजवर्धन ङ्क्षसह दत्तीगांव ने बताया कि भैंसोला में यह पार्क करीब 1563 एकड़ भूमि में विकसित होगा। इस पार्क के विकास के लिए केंद्र सरकार की ओर से दो चरणों मे 500 करोड़ रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। इसमें राज्य सरकार की 51 प्रतिशत व केंद्र सरकार की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी रहेगी। भैंसोला में स्थापित होने वाले इस पार्क के लिए निवेश हेतु 19 बड़ी कंपनियों ने रुचि दिखाई है। ग्राम छायन में 50 हेक्टेयर भूमि में एक अन्य बड़ा कपड़ा कारखाना लगाया जा रहा है। पश्चिम क्षेत्र के ग्राम तिलगारा में भी इंडस्ट्रीयल पार्क बनेगा।
राज्यसभा सदस्य का किया स्वागत, समस्याएं बताईं
धामनोद. महेश्वर में 20 जून को निकलने वाली भगवान जगन्नाथ एवं दिव्य रथयात्रा की पूर्व तैयारियों की बैठक में सम्मिलित होने जा रहे राज्यसभा सदस्य डॉ. सुमेरङ्क्षसह सोलंकी एवं भाजपा नेता सुभाष पटेल का महेश्वर रोड स्थित होटल परिसर में जनभागीदारी समिति अध्यक्ष सोहन वास्केल ने स्वागत किया। वास्केल ने नगर की समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित करवाया। इसमें शासकीय महाविद्यालय से जुड़े विषय, ब्लड बैंक की कमी गिनाई। इसके अलावा मानपुर घाट में होने वाली दुर्घटनाओं की जानकारी दी। सांसद डॉ. सोलंकी ने सभी विषयों पर उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया। स्वागत के दौरान भाजपा पूर्व मंडल अध्यक्ष विष्णु नवरंग, उपाध्यक्ष राकेश पटेल, अरुण मालवीया, पार्षद जितेंद्र सोलंकी, पूर्व पार्षद रवि वर्मा, दीपक पाटीदार समेत अन्य उपस्थित थे।

Home / Dhar / स्थानीय लोगों को नहीं मिलता रोजगार इसलिए नहीं देंगे जमीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो