scriptलोकसभा चुनाव को लेकर कलक्टर ने दिए यह निर्देश,बताया ये प्लान | lok sabha election plan in gwalior collector | Patrika News
ग्वालियर

लोकसभा चुनाव को लेकर कलक्टर ने दिए यह निर्देश,बताया ये प्लान

लोकसभा चुनाव को लेकर कलक्टर ने दिए यह निर्देश,बताया ये प्लान

ग्वालियरFeb 21, 2019 / 02:21 pm

monu sahu

lok sabha election 2019

mahamukabla-2019

ग्वालियर। रूल ऑफ लॉ का पूरी तरह से पालन कराया जाए, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी पूरा वर्क आउट करके अपनी रिपोर्ट दें, ताकि पर्याप्त फोर्स उपलब्ध कराया जा सके। यह निर्देश कलक्टर भरत यादव ने कलक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को पुलिस और राजस्व अधिकारियों की बैठक में दिए। बैठक में क्रिटिकल और बल्नरेबल मतदान केन्द्रों की समीक्षा के साथ-साथ चुनाव में पुलिस की भूमिका को लेकर भी चर्चा हुई।
कलक्टर ने कहा कि यह समझ लें कि जो भी डाटा इक_ा किया जा रहा है, वह निर्वाचन आयोग के प्रावधानों के अनुसार ही होना चाहिए। बैठक में एडीएम संदीप केरकेट्टा, एडिशनल एसपी पंकज पांडेय, एएसपी अमन सिंह राठौर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राघवेन्द्र पांडेय सहित आबकारी, परिवहन अधिकारी, एसडीएम और सीएसपी मौजूद थे। कलक्टर ने सीएसपी और एसडीएम से कहा कि क्षेत्र भ्रमण जरूर करें। कार्यपालिक दंडाधिकारी और पुलिस अधिकारी समन्वय बनाए रखें ताकि क्षेत्र की वास्तविकता से बेहतर तरीके से परिचित हो सकें।
यह दिए हैं निर्देश
कलक्टर ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत सिर्फ गंभीर मामलों में ही कार्रवाई करें। प्रकरण दर्ज करने से पहले यह जान लें कि रासुका में कार्रवाई होनी या नहीं। जिन मतदान केन्द्रों पर जरूरी सुविधाएं नहीं हैं, वहां सभी इंतजाम किए जाएं।
शुरू करो कार्रवाई
एसपी ने कहा कि आबकारी-परिवहन विभाग अपनी कार्रवाई में तेजी लाएं, पुलिस इसमें पूरा सहयोग करेगी। आबकारी दल कार्रवाई के लिए जाएगा तो दो वाहन फोर्स के साथ दिए जाएंगे।अवैध हथियार जब्ती, बाउंड ओवर, जिला बदर और और अन्य अधिनियम में कार्रवाई शुरू कराई जाएं। मोटल व्हीकल एक्ट के अंतर्गत लगातार चेकिंग होनी चाहिए, जिन थाना क्षेत्रों में ट्रैफिक सिग्नल हैं, वहां चेकिंग पॉइंट भी बनाएं।

Home / Gwalior / लोकसभा चुनाव को लेकर कलक्टर ने दिए यह निर्देश,बताया ये प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो