scriptलग्जरी वाहन ढो रहे थे सवारियां, 4 को पकड़ा | Luxury vehicles were carrying passengers, caught 4 | Patrika News
ग्वालियर

लग्जरी वाहन ढो रहे थे सवारियां, 4 को पकड़ा

पकड़े गए वाहन टैक्सी परमिट पास नहीं है और ना ही इन वाहनों का पंजीयन कमर्शियल है। निजी वाहनों में पंजीकृत वाहन हर महीने 50 से 60 हजार रुपए कमाई कर रहे हैं।

ग्वालियरSep 17, 2019 / 01:10 am

Rahul rai

लग्जरी वाहन ढो रहे थे सवारियां, 4 को पकड़ा

लग्जरी वाहन ढो रहे थे सवारियां, 4 को पकड़ा

ग्वालियर। लहार से ग्वालियर के लिए अवैध तौर पर सवारी ढोने वाले लग्जरी वाहनों को परिवहन विभाग की टीम ने पकड़ लिया। इन वाहनों में 10 से 11 सवारियां बैठी थीं। आरटीओ टीम ने चार वाहनों को जब्त किया है। पकड़े गए वाहन टैक्सी परमिट पास नहीं है और ना ही इन वाहनों का पंजीयन कमर्शियल है। निजी वाहनों में पंजीकृत वाहन हर महीने 50 से 60 हजार रुपए कमाई कर रहे हैं। ऐसे वाहनों को लेकर पत्रिका द्वारा बीते दिनों खबर प्रकाशित की थी। यह खबर प्रकाशित होने के बाद परिवहन टीम ने कार्रवाई की।

परिवहन निरीक्षक अजीतसिंह बाथम दलबल के साथ मोहनपुर पुल और इसके बाद बड़ागांव पुल पर पहुंचे। इन दोनों प्वॉइंटों पर सर्चिंग लगाकर निजी लग्जरी वाहनों को पकड़ा। दोनों स्थानों पर परिवहन विभाग की टीम ने वाहन क्रमांक एमपी 07 बीए 2944, एमपी 07 बीए 4706, एमपी 07 एचए 8616, यूपी 93 एसी 5241 पकड़ा। इन वाहनों का पंचनामा बना लिया गया। इन वाहनों पर करीब 20-25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। हालांकि यह वाहन पिछले कई सालों से इस रूट पर दौड़ रहे हैं।
रैकी कर पकड़ाए वाहन
बीते दिनों निजी बस ऑपरेटर यूनियन के पदाधिकारी जगदीशसिंह द्वारा परिवहन आयुक्त, ट्रैफिक पुलिस सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिखकर अवैध वाहन संचालित होने की खबर दी थी। इसके बाद राधिका ट्रैवल्स की बस को लहार में बंधक बनाए जाने का भी मामला प्रकाश में आया था। सोमवार को पकड़े गए निजी वाहनों की पहले से ही रैकी हो रही थी। आरटीओ टीम पहुंचने से पहले ही बस ऑपरेटर दोनों प्वॉइंट पर तैनात होकर वाहनों को जब्त कराया।
महिला, बच्चे और मरीज हुए परेशान
मोहनपुर वायपास और बड़ागांव के पास निजी वाहनों को रोके जाने से उनमें सवार होकर आईं सवारियों के लिए मुश्किल खड़ी हो गई। बस ऑपरेटरों के विरोध के चलते आरटीओ टीम निजी वाहनों को कागज जब्त कर छोड़ नहीं सकी। मौके पर ही निजी वाहनों से सवारी उतारी गईं। इन वाहनों में महिला, बच्चे और मरीजों को खासी परेशानी हुई। वह टैक्सी या अन्य वाहनों में सवार होकर शहर तक आए।

Home / Gwalior / लग्जरी वाहन ढो रहे थे सवारियां, 4 को पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो