scriptस्कूल के दौरे पर आए DEO हैडमास्टर से बोले, तुम तो शिक्षक बनने लायक ही नहीं, ये है मामला | madhya pradesh government school reality deo inspection | Patrika News
ग्वालियर

स्कूल के दौरे पर आए DEO हैडमास्टर से बोले, तुम तो शिक्षक बनने लायक ही नहीं, ये है मामला

DEO ने हेडमास्टर को जमकर फटकारा और कहा कि ‘तुम तो शिक्षक बनने लायक ही नहीं हो।”

ग्वालियरJan 17, 2018 / 04:40 pm

shyamendra parihar

deo inspection in govt school, reality of government school, middle school, deo scold headmaster, school education in mp, gwalior news, morena news in hindi, mp news

ग्वालियर/मुरैना। एक साल से अधिकारियों के आदेश की अवहेलना कर रहे शासकीय माध्यमिक विद्यालय मिरघान के हेडमास्टर की डीईओ ने क्लास ली। मिडिल स्कूल की कक्षाओं को प्राइमरी स्कूल के अतिरिक्त कक्षों में शिफ्ट नहीं करने के मामले में उन्होंने हेडमास्टर को जमकर फटकारा और कहा कि ‘तुम तो शिक्षक बनने लायक ही नहीं हो।”

 

ब्यूटी पार्लर संचालिका को इस बात पर मिली एक साल की सजा, उसकी हरकत सुनकर दंग रह जाएंगे

दरअसल मिरघान के शासकीय माध्यमिक विद्यालय का भवन जर्जर स्थिति मेंं है। इसलिए वहां बच्चों की कक्षाएं खुले में लगाई जा रही हैं। 3 जनवरी को जब जिला शिक्षा अधिकारी एसके जाधव निरीक्षण पर पहुंचे तो भवन की स्थिति देखकर चिंता जाहिर की। जब उन्हें पता चला कि उसी परिसर में स्थित प्राइमरी स्कूल के लिए कुछ समय पहले अतिरिक्त कक्ष बनाए गए थे और वे खाली पड़े हुए हैं।

 

बड़ी खबर: MP के ये 38 कॉलेज होंगे बंद, कहीं आपका कॉलेज भी तो नहीं लिस्ट में, छात्रों पर संकट

तो जिला शिक्षा अधिकारी ने माध्यमिक स्कूल के प्रधान अध्यापक को उन कमरों का उपयोग कक्षाओं के लिए करने को कहा, लेकिन इस निर्देश पर अमल नहीं हुआ। तो जिला शिक्षा अधिकारी ने इस संबंध में लिखित निर्देश भी जारी किया, लेकिन स्कूल के हेड मास्टर नए कमरों में कक्षाएं नहीं लगाईं। उल्टे वे मंगलवार को मप्र शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल के साथ डीईओ से मिलने जा पहुंचे, ताकि कक्षाओं को अतिरिक्त कक्ष में शिफ्ट न करना पड़े, लेकिन डीईओ ने उन्हें खूब फटकारा। उन्होंने कहा कि कक्षाओं की शिफ्टिंग में कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी।

 

मध्यप्रदेश के इन 63 गांवों की बदलने वाली है तस्वीर, जानिए क्या होंगे गांवों में बदलाव

रिकॉर्ड भी नहीं दिखाया था हेडमास्टर ने
कुछ दिन पहले जब डीईओ एसके जाधव मिरघान के शासकीय मिडिल स्कूल में निरीक्षण के लिए पहुंचे तो हेडमास्टर राजेन्द्र पचौरी ने उन्हें रिकॉर्ड भी नहीं दिखाया। हेडमास्टर ने उनसे कहा कि रजिस्टर में अत्यंत गोपनीय जानकारी है, इसलिए वे किसी को दिखा नहीं सकते। सूत्रों की मानें तो हेडमास्टर व स्कूल स्टाफ के अन्य मेंबर निजी कारणों से मिडिल स्कूल की कक्षाओं को प्रायमरी स्कूल के अतिरिक्त कक्षों में शिफ्ट नहीं कर रहे हैं। खास बात यह कि इस आशय का आदेश 28 मार्च 2016 को डीपीसी ने भी जारी किया था।

Home / Gwalior / स्कूल के दौरे पर आए DEO हैडमास्टर से बोले, तुम तो शिक्षक बनने लायक ही नहीं, ये है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो