माहेश्वरी समाज की महिलाओं ने सीखे रंग-बिरंगे मॉकटेल बनाना

माहेश्वरी समाज की महिलाओं ने सीखे रंग-बिरंगे मॉकटेल बनाना
Training

Harish kushwah | Updated: 15 Jun 2019, 07:44:44 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

स्वादिष्ट एवं लजीज व्यंजन सभी को भाते हैं। घरों में आमतौर पर बहुत सारे खाद्य पदार्थ उपलब्ध रहते हैं। इन्हें विभिन्न रेसिपियों में उपयोग कर स्वादिष्ट भोज्य पदार्थ कैसे तैयार किए जा सकते हैं, कुछ ऐसा ही देखने को मिला शुक्रवार को माहेश्वरी समाज बिरला नगर की ओर से विनय नगर स्थित सामुदायिक भवन में हुए रंग-बिरंगे मॉकटेल बनाने के प्रशिक्षण के दौरान।

ग्वालियर. स्वादिष्ट एवं लजीज व्यंजन सभी को भाते हैं। घरों में आमतौर पर बहुत सारे खाद्य पदार्थ उपलब्ध रहते हैं। इन्हें विभिन्न रेसिपियों में उपयोग कर स्वादिष्ट भोज्य पदार्थ कैसे तैयार किए जा सकते हैं, कुछ ऐसा ही देखने को मिला शुक्रवार को माहेश्वरी समाज बिरला नगर की ओर से विनय नगर स्थित सामुदायिक भवन में हुए रंग-बिरंगे मॉकटेल बनाने के प्रशिक्षण के दौरान। महिलाओं को ये प्रशिक्षण पाककला में निपुण शिल्पी अग्रवाल ने दिया। इस मौके पर उन्होंने पिंग लेमंड, क्लिम्बर एंड लेमन ड्रिंक, खस लाइन कप, मसाला कोक, दही कबाब, चटनी बम, क्रिस्पी कॉर्न आदि की रेसिपी महिलाओं को बनाना सिखाई। कार्यक्रम में लता चांडक, नीता झवर, सीमा सोमानी, पुष्पा लोईवाल, आशा माहेश्वरी, राजकुमारी लड्ढा, चंदा लखोटिया, मंजू माहेश्वरी, कंचन माहेश्वरी, संतोष झवर, प्रतिभा राठी, अनीता माहेश्वरी, रेनु माहेश्वरी आदि का विशेष योगदान रहा।

साथ चलेंगे, तभी बढ़ेंगे, के साथ पूरा हुआ महोत्सव

ग्वालियर जिला माहेश्वरी सभा की ओर से आयोजित महेश नवमी सप्ताह का समापन साथ चलेंगे, तभी बढ़ेंगे की थीम के साथ मेला रोड स्थित जलसा गार्डन में सम्पन्न हुआ। इस मौके पर समाज के मेधापी छात्र-छात्राओं यशुमिता माहेश्वरी, पीयूष सोमानी, नमन जाजू, यश माहेश्वरी के साथ भजन गायिका नीलू माहेश्वरी को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर समाज की महिलाओं ने नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया। इस अवसर पर चंद्रमोहन नागोरी, मोहन माहेश्वरी, सुनीता नागोरी, विशाखा माहेश्वरी, राजेश सोमानी, शुभम माहेश्वरी, रामेश्वर जाजू, कमल बांगड़ आदि मौजूद थे। संचालन रविन्द्र माहेश्वरी ने किया।

समाज के अध्यक्ष आरपी माहेश्वरी और मानद मंत्री मधुसूदन माहेश्वरी ने बताया कि 15 जून को माहेश्वरी युवा मंडल की ओर से खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें शतरंज, कैरम, लूडो, डॉट गेम, कपल गेम, तंबोला और माहेश्वरी समाज से संबंधित क्विज प्रतियोगिता का आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही शाम को माहेश्वरी क्रिकेट प्रीमियर लीग का फायनल मैच ग्वालियर हीरोज और ग्वालियर सुपर किंग्स के बीच फ्लड लाइट में खेला जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned