scriptPAK अधिकारियों ने अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को भारत आने से रोका | Pakistan authorities stopped Sharmila Tagore at Wagah border | Patrika News
मनोरंजन

PAK अधिकारियों ने अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को भारत आने से रोका

अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने पुलिस रिपोर्ट साथ में नहीं होने के कारण वाघा सीमा पर रोक दिया।

ग्वालियरFeb 22, 2016 / 12:14 pm

अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने पुलिस रिपोर्ट साथ में नहीं होने के कारण वाघा सीमा पर रोक दिया। रविवार को शर्मिला लाहौर साहित्य उत्सव में भाग लेने के बाद भारत लौट रही थीं।

पंजाब सरकार ने शर्मिला को चार दिन के लाहौर प्रवास में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भेंट को लेकर आधिकारिक प्रोटोकॉल दिया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को शर्मिला टैगोर के सम्मान में अपने घर पर शानदार रात्रिभोज का आयोजन किया। शर्मिला के लाहौर प्रवास के दौरान नवाज ने उनको अपने आवास रायविंड पैलेस आने का निमंत्रण दिया।


पुलिस की एक टीम शर्मिला को छोड़ने वाघा सीमा तक आई थी, लेकिन वाघा सीमा के बाद आव्रजन अधिकारियों ने शर्मिला को पुलिस रिपोर्ट साथ में न होने के चलते सरहद पार करने की इजाजत नहीं दी।

बाद में साथ आए एक प्रोटोकॉल अधिकारी ने पुलिस स्टेशन से संपर्क कर रिपोर्ट का इंतजाम किया। इस प्रक्रिया को पूरा करने में लगभग दो घंटे बीत गए जिसके चलते बाद में टैगोर ने अपना मन बदलते हुए अगले दिन सोमवार को भारत जाने का फैसला किया और होटल चली गईं।


गौरतलब है कि नवाज, अभिनेत्री शर्मिला के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। नवाज का पूरा परिवार इस मौके पर उपस्थित था। खुद प्रधानमंत्री की बेटी मरियम नवाज ने उनकी अगवानी की। शरीफ ने उनसे महान अभिनेता दिलीप कुमार का हालचाल भी पूछा।

Home / Entertainment / PAK अधिकारियों ने अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को भारत आने से रोका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो