बड़ी खबर : 10 और 12वीं के छात्र हैं तो फिर ये खबर जरूर पढ़ें, हर समस्या पर मिलेगी मदद

आप या आपका बच्चा या कोई करीबी अगर इस बार एमपी बोर्ड की १०वीं और १२वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो फिर ये खबर आपके बेहद काम की है।

By: shyamendra parihar

Published: 15 Jan 2018, 06:18 PM IST

ग्वालियर/श्योपुर। आप या आपका बच्चा या कोई करीबी अगर इस बार एमपी बोर्ड की १०वीं और १२वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो फिर ये खबर आपके बेहद काम की है। दरअसल मामला ये है कि आगामी मार्च में होने वाली 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित समस्याओं के साथ ही किसी भी विषय में होने वाली परेशानी को लेकर अब छात्र-छात्राएं सीधे माध्यमिक शिक्षा मंडल से हेल्प ले सकेंगे। इसके लिए मंडल द्वारा हेल्पलाइन शुरू की जा रही है, जिसके लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किए गए हैं।

 

INDIA के इस शहर में इजराइल बना रहा है हथियार, सर्जीकल स्ट्राइक में आएंगे काम,पाक के उड़ जाएंगे होश

बताया गया है कि छात्रों में परीक्षा को लेकर किसी तरह का तनाव न रहे और समय रहते समाधान हो, इसलिए माध्यमिक शिक्षा मंडल की हेल्पलाइन 15 जनवरी से काम शुरू कर देगी। बोर्ड परीक्षा की तैयारियों और अच्छे अंक में परीक्षार्थियों को मदद मिल सकेगी। हेल्पलाइन का संचालन फरवरी के दूसरे सप्ताह तक होगा। सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक संचालित होने वाले हेल्पलाइन में तीन शिफ्टों में मंडल के काउंसलर और विषय विशेषज्ञ फोन व टोल फ्री नंबर पर उपलब्ध रहेंगे।

 

मध्यप्रदेश के इन 63 गांवों की बदलने वाली है तस्वीर, जानिए क्या होंगे गांवों में बदलाव

जिले में इस बार दोनों कक्षाओं में 11 हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा देंगे, जिन्हें भी इस हेल्पलाइन से लाभ मिल सकेगा। बताया गया है कि मंडल द्वारा जो हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, उनमें फोन नंबर 0755-2570248 व 2570258 शामिल है, जबकि टोल फ्री नंबर 18 002330175 जारी किए गए हैं। इन नंबरों पर छात्र-छात्राएं सलाह ले सकेंगे और अपनी समस्याएं बता सकेंगे।

ये होगा खास
-मार्च माह में होगी 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं।
-जिले में 11 हजार 382 छात्र-छात्राएं देंगे परीक्षा।
-जिले में 30 केंद्रों पर होगी बोर्ड परीक्षाएं।
-जिले में 7 हजार 132 विद्यार्थी देंगे 10वीं की परीक्षा।
-जिले में 4 हजार 250 विद्यार्थी देंगे 12वीं की परीक्षा

shyamendra parihar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned