scriptसांसद ने किए सवाल तो जवाब नहीं दे पाए निगमायुक्त | mp did not answer the questions asked by the nagar nigam commissioner | Patrika News
ग्वालियर

सांसद ने किए सवाल तो जवाब नहीं दे पाए निगमायुक्त

अगर कोई बदलाव होना था तो क्या इसके लिए निगम परिषद या शासन से मंजूरी ली थी। यह सवाल शुक्रवार को सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा के दौरान नगर निगम कमिश्नर से किए तो वह सही ढंग से जवाब नहीं दे पाए।

ग्वालियरOct 19, 2019 / 01:18 am

Rahul rai

सांसद ने किए सवाल तो जवाब नहीं दे पाए निगमायुक्त

सांसद ने किए सवाल तो जवाब नहीं दे पाए निगमायुक्त

ग्वालियर। फूटी कॉलोनी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास बनाने का काम क्यों बंद कर दिया है, किसके कहने पर आपने ऐसा किया। अगर कोई बदलाव होना था तो क्या इसके लिए निगम परिषद या शासन से मंजूरी ली थी। यह सवाल शुक्रवार को सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा के दौरान नगर निगम कमिश्नर से किए तो वह सही ढंग से जवाब नहीं दे पाए। सांसद ने नाराजगी जताते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
बालभवन में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान सांसद शेजवलकर ने निगम कमिश्नर से शहर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्य की जानकारी मांगी। इसमें मानपुर और महलगांव साइट पर ईडब्ल्यूएस, एलआइजी और एमआइजी फ्लैट की बुकिंग में कमी पर उन्होंने कहा कि पहले एक ब्लॉक को पूरा तैयार करें, जब वह पूरा बुक हो जाए उसके बाद आगे कार्य शुरू करें। इस दौरान निगम कमिश्नर संदीप माकिन ने केन्द्र से किस्त नहीं मिलने से कार्य प्रभावित होने की बात कही। बैठक में पार्षद धर्मेन्द्र राणा, पवन सिंघल आदि उपस्थित थे।
रोप-वे का कार्य क्यों शुरू नहीं कराया
फूलबाग से किले तक बनाए जाने वाले रोप-वे का काम बंद होने पर सांसद ने नाराजगी जाहिर की और निगम कमिश्नर से इसका कारण पूछा तो वह गोल मोल जवाब देने लगे। बैठक में मौजूद ठेकेदार से पूछा कि कार्य बंद क्यों किया है तो उन्होंने बताया कि उन्हें एक लेटर मिला था जिसमें कार्य बंद करने को कहा गया था। इस पर सांसद ने निगमायुक्त से कार्य बंद कराने का कारण पूछा, तो उन्होंने कहा कि केन्द्र से आई टीम ने इससे किले की दीवार को नुकसान पहुंचने की बात कही है। इस पर सांसद ने कहा कि जब सर्वे पहले हो चुका था तो अब इसका क्या मतलब है। उन्होंने कहा कि तीन दिन के अंदर इसे लेकर अभी तक जो भी कार्रवाई की गई है उसकी फाइल लेकर आएं। साथ ही उन्होंने जल्द कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए।

Home / Gwalior / सांसद ने किए सवाल तो जवाब नहीं दे पाए निगमायुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो