scriptMP ELECTION 2018: चुनाव आयोग का डर ऐसा, ये काम नहीं कर रहे प्रत्याशी | mp election 2018 chunav ayog order affect on gwalior vidhansabha | Patrika News
ग्वालियर

MP ELECTION 2018: चुनाव आयोग का डर ऐसा, ये काम नहीं कर रहे प्रत्याशी

MP ELECTION 2018: चुनाव आयोग का डर ऐसा, ये काम नहीं कर रहे प्रत्याशी

ग्वालियरNov 12, 2018 / 02:23 pm

Gaurav Sen

mp election 2018 chunav ayog order affect on gwalior vidhansabha

MP ELECTION 2018: चुनाव आयोग का डर ऐसा, ये काम नहीं कर रहे प्रत्याशी

ग्वालियर. विधानसभा चुनाव के नामांकन पत्र भरे जा चुके हैं और प्रत्याशी प्रचार में भी उतर गए हैं, लेकिन प्रचार सामग्री की बिक्री नहीं बढ़ पा रही है। दिल्ली से चुनाव प्रचार सामग्री बेचने आए कारोबारियों के मुताबिक अभी तक सिर्फ 2 से 3 फीसदी की बिक्री ही हो पाई है, जबकि अभी तक 50 फीसदी से अधिक हो जानी चाहिए थी। उनका मानना है कि ऐसा चुनाव आयोग के डर के चलते हो रहा है। प्रत्याशी चुनाव प्रचार सामग्री खरीदने में कंजूसी बरत रहे हैं। बिक्री नहीं होने के कारण इसके कारोबार से जुड़े लोग चिंतित हैं।

8 से 10 लाख का माल लाए
शहर में चुनाव प्रचार सामग्री बेचने के लिए दिल्ली से कई दुकानदार आए हैं। इन्होंने अलग-अलग स्थानों पर प्रचार सामग्री की दुकानें सजाई हैं। एक दुकानदार करीब 8 से 10 लाख रुपए का माल लेकर आया है। दुकानदारों को माल की बिक्री की चिंता सता रही है।

mp election 2018 : यहां एक-दूसरे के सामने ताल ठोक रहे समधी,भाई-बहन,फूफा-भतीजे,यही से बनते हैं मंत्री

चुनाव सामग्री के यह हैं दाम

नगर निगम चुनाव में भी ऐसा नहीं हुआ था
इससे पहले नगर निगम चुनाव में प्रचार सामग्री की बिक्री करने आए थे, पर ऐसा हाल नहीं हुआ था। अभी तक केवल 13 हजार रुपए का माल ही बिका है। चुनाव आयोग के डर से प्रत्याशी खरीदारी ही नहीं कर रहे हैं।
लक्की, प्रचार सामग्री दुकानदार

बाजार में उठाव नहीं
प्रचार सामग्री के बाजार में बिल्कुल भी उठाव नहीं है। यह सोचकर आए थे कि सारा माल बिक जाएगा, लेकिन अभी हालात कुछ और ही दिख रहे हैं। चुनाव का पीक टाइम हो चुका है।
यश शर्मा, प्रचार सामग्री विक्रेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो